S M L

सोने के लिए रॉड्रिगो दुतेर्ते ने छोड़ दी कई ASEAN बैठकें, पूछा- झपकी लेने में गलत क्या है?

दुतेर्ते के ऑफिस ने कहा था कि दुर्तेते पॉवर नैप ले रहे थे, इसलिए कई जरूरी मीटिंग्स में हिस्सा नहीं ले पाए

Updated On: Nov 15, 2018 05:32 PM IST

FP Staff

0
सोने के लिए रॉड्रिगो दुतेर्ते ने छोड़ दी कई ASEAN बैठकें, पूछा- झपकी लेने में गलत क्या है?

अपने अक्खड़ अंदाज के लिए जाने जाने वाले फिलीपींस के राष्ट्रपति रॉड्रिगो दुर्तेते एक तो सोने के चलते आसियान की कई बैठकों से गायब रहे, ऊपर से सवाल पूछे जाने पर उल्टा पूछने लगे कि 'पॉवर नैप' लेने में गलत क्या है.

न्यूज18 की रिपोर्ट के मुताबिक, उनके ऑफिस ने कहा था कि दुर्तेते पॉवर नैप ले रहे थे, इसलिए कई जरूरी मीटिंग्स में हिस्सा नहीं ले पाए. इस पर गुरुवार को जब दुतेर्ते से सवाल पूछ गया तो उन्होंने पूछा कि झपकी लेने में क्या गलत है?

राड्रिगो दुतेर्ते सिंगापुर में एनुअल असोसिएशन ऑफ साउथईस्ट एशियन नेशन्स (ASEAN) में हिस्सा ले रहे हैं. इस मीट में हिस्सा लेने के लिए भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित रूस के व्लादिमीर पुतिन, जापान के शिंजो आबे, चीनी प्रीमियर ली केंकयांग और अमेरिकी उपराष्ट्रपति माइक पेंस जैसे नेता इकट्ठा हुए हैं.

लेकिन बुधवार को दुतेर्ते 11 जरूरी मीटिंग्स में से चार मीटिंग में शामिल नहीं हुए. उन्होंने सिंगापुर के नेता ली सिएन लूंग की ओर से दिए गए गाला डिनर भी अटेंड नहीं किया. इस पर उनके ऑफिस की तरह से कहा गया कि वो पॉवर नैप ले रहे थे, इसलिए इनमें हिस्सा नहीं ले पाए. सफाई दी गई थी कि चूंकि उसके पहले की रात में वो बस तीन घंटे ही सो पाए थे, इसलिए वो थके हुए थे.

जब वो गुरुवार को बैठक में हिस्सा लेने पहुंचे, तो उनसे पत्रकारों ने इस बारे में सवाल पूछा, इसपर उल्टे उन्होंने पूछ लिया कि 'मेरे झपकी लेने में गलत क्या है?' क्या अब वो ताजा महसूस कर रहे हैं, इस सवाल पर उन्होंने बोला, 'पूरी तरह नहीं, लेकिन आज का दिन झेल लूंगा.'

दुतेर्ते के बैठकों से गायब होने पर आशंका जताई जा रही थी कि शायद उनकी तबियत खराब है, इस पर उनके प्रवक्ता ने सफाई दी थी कि उनकी तबियत खराब नहीं थी और वो पूरी तरह से स्वस्थ हैं.

बता दे कि दुतेर्ते अकसर मीटिंगों से गायब रहते हैं और उनकी सेहत पर सवाल उठाए जाते हैं. दुतेर्ते ने बताया है कि उन्हें माइग्रेन की शिकायत है और उनकी नसों में जलन की शिकायत रहती है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi