S M L

अमेरिकी स्पीकर की इस ट्वीट की वजह से हुई आलोचना

रायन ने ट्वीट लिखा था कि अमेरिकी सरकार द्वारा कॉरपोरेट टैक्स में भारी कटौती के बाद एक वर्कर के साप्ताहिक वेतन में 1.50 डॉलर की बढ़ोतरी हो गई है

Updated On: Feb 04, 2018 07:59 PM IST

FP Staff

0
अमेरिकी स्पीकर की इस ट्वीट की वजह से हुई आलोचना

अमेरिका के हाउस ऑफ रिप्रजेंटिव के स्पीकर पॉल रायन को अपने एक ट्वीट की वजह से विपक्ष की आलोचना का शिकार बनना पड़ा. रायन ने हालांकि बाद में वो ट्वीट डिलीट कर दिया लेकिन विरोधियों ने उनके ट्वीट डिलीट करने पर भी सवाल खड़ा कर दिया है. रायन ने ट्वीट लिखा था कि अमेरिकी सरकार द्वारा कॉरपोरेट टैक्स में भारी कटौती के बाद एक वर्कर के साप्ताहिक वेतन में 1.50 डॉलर की बढ़ोतरी हो गई है.

पॉल रायन ने ट्वीट करके लिखा था कि लेंकेस्टर के पब्लिक हाई स्कूल की एक सेक्रेटरी को आश्चर्यजनक तरीके से तब खुशी मिली जब उसे पता चला कि उसके साप्ताहिक वेतन में 1.50 डॉलर की वृद्धि हो गई है.

इस ट्वीट को लेकर विपक्ष ने रायन की आलोचना करते हुए कहा कि उन्हें कम आय वाले अमेरिकियों के जीवन के बारे में पता नहीं है.

डेमोक्रेट्स सदस्यों ने कहा कि टैक्स में छूट से सिर्फ अमीर अमेरिकियों और बड़े कारपोरेट्स को ही फायदा हो रहा है. मिनिसोटा से सांसद कीथ इलिसन ने लिखा कि करोड़ों अमेरिकियों के साथ धोखाधड़ी करने वालों को 3.4 बिलियन डॉलर दिया जा रहा है.

हाल ही में जो टैक्स बिल लाया गया है उसके अनुसार फेडरल कॉरपोरेट टैक्स को 35 फीसदी से घटाकर 21 फीसदी कर दिया गया है. और अमेरिका के अमीरों से व्यक्तिगत तौर पर लिए जाने वाले इनकम टैक्स की अधिकतम सीमा को 39.6 फीसदी से घटाकर 37 फीसदी कर दिया गया है. इसमें परिवारों के स्टैंडर्ड डिडक्शन को भी दोगुना कर दिया गया है और चाइल्ड टैक्स क्रेडिट को भी दोगुना कर दिया गया है. इसके अलावा यह भी मिडिल क्लास के परिवारों को कई अन्य तरह के भी छूट दिए गए हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi