विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

तोते की गवाही से पता चला, किसने किया है खून

क्या आप यकीन करेंगे कि तोता भी गवाही दे सकता है

FP Staff Updated On: Jul 20, 2017 10:23 PM IST

0
तोते की गवाही से पता चला, किसने किया है खून

अमेरिका के मिशिगन में एक महिला को उसके पति की हत्या का दोषी करार दिया गया है. इस मामले में दिलचस्प ये है कि उसके पालतू तोते की गवाही के बाद ये मामला सामने आया था.

ये मामला 2 साल पहले साल 2015 का है. ग्लेन्ना दुरम नाम की इस महिला ने मिशिगन में सैंड लेक स्थित अपने घर में अपने पति मार्टिन पर एक के बाद एक पांच गोलियां चलाई थी. इसके बाद उसने खुद भी आत्महत्या करने की कोशिश की थी.

ये पूरी घटना इस दंपति का पालतू तोता देख रहा था. उसने बार-बार मार्टिन की आवाज निकालकर महिला को ऐसा करने से रोका था.

आजकल मार्टिन की पूर्व पत्नी इस तोते की देखभाल कर रही है. मार्टिन की पूर्व पत्नी का कहना है कि उस रात दंपति के बाच हुई बातचीत को तोता दोहरा रहा था. मार्टिन के माता-पिता ने बताया कि तोता बार-बार कह रहा था 'गोली मत चलाना'. संभव है कि ये दोनों के बीच आखिरी बातचीत रही हो.

मार्टिन की मां ने कहा कि सजा के बाद भी दुरम में पछतावे की कोई भावना नहीं है. उन्होंने आगे कहा कि हमें न्याय मिलने में काफी समय लग गया. दो साल का समय कम नहीं होता.

इस मामले की पैरवी कर रहे वकील चाहते थे कि गवाह के तौर पर तोते को अदालत में पेश करने की अनुमति दी जाए लेकिन कोर्ट ने इसे खारिज कर दिया गया था. हालांकि मामले की जांच कर रही जूरी ने आखिर में पाया कि ग्लेन्ना ही अपने पति मार्टिन की हत्या की दोषी है. उसे अगले महीने सजा सुनाई जाएगी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi