S M L

पेरिस हमले के आरोपी ने कहा- 'मुसलमानों पर हमला करने वालों से खुद को बचाएंगे'

नवम्बर 2015 में हुए पेरिस हमलों का एकमात्र बचा आरोपी सालाह अब्देसलाम फ्रांस में हिरासत में है

Bhasha Updated On: Jun 29, 2018 06:24 PM IST

0
पेरिस हमले के आरोपी ने कहा- 'मुसलमानों पर हमला करने वालों से खुद को बचाएंगे'

पेरिस में 2015 में हुए हमले में बचे एकमात्र संदिग्ध हमलावर ने जांचकर्ताओं के समक्ष दिए गए बयान में अपनी भूमिका लगभग स्वीकार कर ली है. खबरों में बताया गया है कि उसने हत्याओं को उचित ठहराया है.

नवम्बर 2015 में हुए पेरिस हमलों का एकमात्र बचा आरोपी सालाह अब्देसलाम फ्रांस में हिरासत में है. घटना के पांच महीने बाद उसे गिरफ्तार किया गया था और तब से उसने जांच में कभी सहयोग नहीं किया.

लेकिन कल, उसने अपना बयान दर्ज कराया जिसमें वह इस्लामिक स्टेट जैसे चरमपंथी समूह के दुष्प्रचार को ही रटता रहा. इस्लामिक स्टेट ने पेरिस में एक कंसर्ट हॉल में हुए इस हमले की जिम्मेदारी ली थी. इसमें 130 लोगों की मौत हो गयी थी.

आरटीएल और फ्रांस इंटर रेडियो स्टेशन के अनुसार अब्देस्लाम ने अपने बयान में कहा, 'हमने आप पर इसलिए हमला नहीं किया कि आप सुअर का मांस खाते हैं, शराब पीते हैं और संगीत सुनते हैं बल्कि मुसलमान खुद को उन लोगों से बचाएंगे जो उन पर हमला करते हैं.'

उन्होंने आरोपी के अधिवक्ता जीन रिनहार्ट के हवाले से यह खबर दी है. अब्देसलाम ने मृतकों और घायलों के बारे में कहा, 'अपनी नाराजगी को एक तरफ रखो और कुछ मिनट इसके बारे में सोचो. आप लोग अपने नेताओं की गलती का शिकार हुए हैं.' अब्देस्लाम मोरक्को मूल का फ्रांसीसी नागरिक है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi