S M L

पार्सल बम की ट्रंप ने की निंदा, CNN चीफ ने राष्ट्रपति को जिम्मेदार माना

सीएनएन के चीफ जेफ ज़कर ने कहा कि ट्रंप अगर मीडिया पर बेधड़क हमले करते रहेंगे तो ऐसी स्थितियां बनेंगी

Updated On: Oct 25, 2018 09:14 AM IST

FP Staff

0
पार्सल बम की ट्रंप ने की निंदा, CNN चीफ ने राष्ट्रपति को जिम्मेदार माना
Loading...

पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा, पूर्व अमेरिकी विदेश मंत्री हिलेरी क्लिंटन और कई अमेरिकी सांसदों को पार्सल बम भेजे जाने के बाद बुधवार को मीडिया संस्थान सीएनएन के ऑफिस में संदिग्ध पैकेट भेजे जाने की खबर आई. सीएनएन ने तुरंत अपना ऑफिस खाली करवाया.

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने इस घटना को घृणित और निंदनीय बताया है. द गार्डियन की रिपोर्ट के मुताबिक उन्होंने कहा कि 'ये बम भेजे जाने की घटना निंदनीय है. ये हमारे उन मूल्यों के लिए खतरा है, जो हमें प्रिय हैं. जो भी आज सुबह हुआ, उसे लेकर हम बहुत नाराज और गुस्से में हैं. हम इस मामले की तह तक जाकर रहेंगे.' उन्होंने इन मामलों में अमेरिकी खुफिया सर्विस सीक्रेट सर्विस की तत्परता को धन्यवाद दिया.

ट्रंप ने इस घटना की निंदा की है लेकिन मीडिया पर उनके लगातार हमले के वजह से ही ऐसी घटना पेश आई है. सीएनएन के चीफ जेफ ज़कर ने भी कहा कि ट्रंप राष्ट्रपति हैं. उन्हें समझना चाहिए कि उनके शब्द लोगों पर असर डालते हैं. अगर वो मीडिया पर बेधड़क ऐसे हमले करते रहेंगे तो हमें ऐसी स्थितियों का ही सामना करना पड़ेगा.

बता दें कि अमेरिका खुफिया सेवा ‘सीक्रेट सर्विस’ ने बुधवार को घोषणा की कि उसने बराक ओबामा और हिलेरी क्लिंटन के घरों के पते पर भेजे गए दो ‘संदिग्ध पैकेट’ पकड़े हैं और उन्हें नष्ट कर दिया गया है. अमेरिकी न्यूज नेटवर्क सीएनएन ने भी घोषणा की कि उसने संदिग्ध पैकेट को लेकर न्यूयार्क में अपना ब्यूरो ऑफिस खाली करवाया.

सीक्रेट सर्विस ने कहा कि ओबामा या हिलेरी में से किसी ने ये पैकेट नहीं लिए और न ही ऐसा कोई खतरा था कि ये पैकेट सीधे उन तक पहुंच पाते. सर्विस ने बताया कि अधिकारियों ने सक्रियता से इस उपकरण को नष्ट किया. जांच में पता चला कि इस पार्सल में विस्फोटक पाउडर था और उसमें बम के पार्टिकल थे.

ओबामा को भेजा जा रहा पैकेट वाशिंगटन डीसी में बुधवार को पकड़ा गया और दूसरा पैकेट क्लिंटन को मंगलवार को न्यूयार्क के वेस्टचेस्टर काउंटी के पते पर भेजा गया.

अभी तक इस मामले में कोई आरोपी पकड़ा नहीं गया है. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi