S M L

सईद के साथ मंच साझा करने वाले राजदूत को फलस्तीन ने बुलाया वापस

फलस्तीन के भारत में राजदूत हायजा ने बताया कि उनको पाकिस्तान से बुला लिया गया है, अब वो वहां नहीं रहेंगे

Updated On: Dec 30, 2017 08:46 PM IST

FP Staff

0
सईद के साथ मंच साझा करने वाले राजदूत को फलस्तीन ने बुलाया वापस

भारत में फलस्तीन के राजदूत अदनान अबू अल हायजा ने शनिवार को बताया कि पाकिस्तान में आतंकी हाफिज सईद की रैली में शामिल हुए फलस्तीनी राजदूत वलीद अबू अली को वापस बुला लिया गया है.

हायजा ने कहा कि भारत और फलस्तीन के नजदीकी एवं मित्रतापूर्ण संबंधों को देखते हुए अली का कदम ‘अस्वीकार्य’ है. उन्होंने कहा कि अली को सामना बांधने और इस्लामाबाद छोड़ने के लिए कुछ दिनों का समय दिया गया है.

हायजा ने बताया कि हमारे राजदूत उस व्यक्ति को नहीं जानते थे. जब वह बोलना शुरू किया तब उन्होंने उसके बारे में पूछा भी था. हमारे राजदूत का भाषण उसके सईद के भाषण के बाद था. उन्होंने अपना भाषण दिया और वहां से चले गए. लेकिन हमारे लिए ये स्वीकार्य नहीं है और यह निर्णय लिया गया है.

हायजा ने यह भी कहा कि प्रधानमंत्री मोदी फलस्तीन के बहुत खास दोस्त हैं. हम लोग उनका अपने देश में स्वागत करते हैं. उन्होंने उम्मीद जताई कि जल्द ही वो हमारे देश की यात्रा करेंगे. हम उनके यात्रा की इंतजार कर रहे हैं.

हायजा ने कहा कि फलस्तीनी सरकार ने अली को बताया कि वह अब पाकिस्तान में नहीं रहेंगे. पाकिस्तान में फलस्तीन के राजदूत वलीद अबू अली ने शुक्रवार को रावलपिंडी के लियाकत बाग में ‘दिफा ए पाकिस्तान काउंसिल’ द्वारा आयोजित एक रैली में कथित तौर पर भाग लिया था.

‘दिफा ए पाकिस्तान काउंसिल’ धार्मिक एवं चरमपंथी समूहों का संगठन है जिसका प्रमुख मुंबई हमलों का मास्टरमाइंड हाफिज सईद है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi