S M L

पाकिस्तानः पंजाब के स्कूलों में डांस पर बैन, कहा अनैतिक है यह

हालांकि यह पूरे पाकिस्तान में नहीं, बल्कि पंजाब प्रांत के स्कूलों में डांस पर बैन लगाया गया है

FP Staff Updated On: Mar 12, 2018 04:28 PM IST

0
पाकिस्तानः पंजाब के स्कूलों में डांस पर बैन, कहा अनैतिक है यह

पाकिस्तान के स्कूली बच्चों के लिए शायद यह बुरी खबर हो सकती है. उन्हें स्कूल में होनेवाले विभिन्न आयोजनों में डांस करने का मौका नहीं मिलेगा. क्योंकि इसपर प्रतिबंध लगा दिया गया है.

हालांकि यह पूरे पाकिस्तान में नहीं, बल्कि पंजाब प्रांत के स्कूलों में डांस पर बैन लगाया गया है. कहा गया कि यह धर्म के खिलाफ और अनैतिक है.

सरकारी नोटिस में कहा गया है कि छात्रों को नृत्य या अन्य अनैतिक गतिविधियों में शामिल होने के लिए मजबूर करने वाले स्कूलों का लाइसेंस रद्द कर दिया जाएगा. प्रतिबंध का उल्लंघन करनेवाले शिक्षकों और संस्थाओं के प्रमुखों को भी कार्रवाई का सामना करना पड़ेगा.

यह आदेश सरकारी और प्राइवेट स्कूलों में बराबर लागू किया जाएगा 

टाइम्स ऑफ इंडिया में छपी खबर के मुताबिक स्कूलों में खास मौकों पर डांस करने की परंपरा रही है. टीचर्स डे, पैरेंट्स डे, ओरिएंटेशन डे, स्कूल स्थापना दिवस जैसे मौकों पर बच्चे पाकिस्तानी और भारतीय गीतों पर डांस करते रहे हैं. सरकारी आदेश के बाद अब इसपर रोक लगा दी गई है.

यह प्रतिबंध पंजाब के सरकारी और गैर-सरकारी दोनों स्कूलों में लागू किया गया है. राज्य के शिक्षा विभाग के अधिकारियों से कहा गया है कि इस आदेश का सख्ती से पालन हो, इसको वह सुनिश्चित करें.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
सदियों में एक बार ही होता है कोई ‘अटल’ सा...

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi