S M L

पाकिस्तान में बैन हुआ मशहूर चैनल जियो टीवी, सेना पर उठे सवाल

जियो टीवी पिछले कुछ सालों से मिलिट्री नेतृत्व के प्रति आलोचनात्म हो गया है, कहा जा रहा है कि इसी कारण टीवी के खिलाफ ये कार्रवाई हुई है

FP Staff Updated On: Apr 06, 2018 04:23 PM IST

0
पाकिस्तान में बैन हुआ मशहूर चैनल जियो टीवी, सेना पर उठे सवाल

पाकिस्तान ने अपने देश के मशहूर न्यूज चैनल जियो टीवी का प्रसारण रोक दिया है. बताया जा रहा है कि चैनल मिलिट्री नेतृत्व के खिलाफ जा रहा था. ऑफ एयर किए जाने के बाद चैनल ने कहा कि यह मीडिया संगठन को बंद करने की एक कोशिश है.

आंतरिक मंत्री अहसान इकबाल ने कहा है कि वर्तमान सरकार ने चैनल के निलंबन का आदेश नहीं दिया है लेकिन वो यह बताने में नाकाम रहे कि किस कारण से टीवी को पूरे देश में ब्लैक आउट कर दिया गया है.

इस घटना के बाद जियो टीवी की वेबसाइट पर एक बयान जारी किया गया है जिसमें लिखा गया है कि पाकिस्तान के संविधान और कानून पाक के नागरिकों को जानकारी प्राप्त करने का मौलिक अधिकार प्रदान करते हैं.

इस मामले पर जियो टीव के ट्विटर हैंडल पर अपील की गई है कि अगर आप टीवी नहीं देख पा रहे या दैनिक जंग आपको नहीं मिल रहा है तो आप शिकायत करें. शिकायत करने के लिए नंबर भी मुहैया कराया गया है.

पाकिस्तान मीडिया रेगुलेटरी अथॉरिटी ने जियो टीवी के निलंबन को संज्ञान में लिया है और साफ किया है कि उसने न ही किसी चैनल के बंद करने का आदेश दिया है और न ही किसी के नंबर में बदलाव किया है.

पूर्व में जियो टीवी और इसके मातृ संगठन जंग मीडिया ग्रुप को देश के मजबूत सेना व्यवस्था का करीबी माना जाता था. हाल के कुछ सालों में चैनल सेना के प्रति अत्यधिक आलोचनात्म हो गया है.

विश्लेषकों का कहना है कि जियो टीवी और सेना के बीच जो हालिया रस्साकशी है उसका मुख्य कारण जियो टीवी का नवाज शरीफ के प्रति समर्थन है. पूर्व प्रधानमंत्री शरीफ ने पिछले कुछ सालों में न्यायपालिका और सेना दोनों को चुनौती दी है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
'हमारे देश की सबसे खूबसूरत चीज 'सेक्युलरिज़म' है लेकिन कुछ तो अजीब हो रहा है'- Taapsee Pannu

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi