S M L

पाकिस्तान: ट्रांसजेंडर समुदाय के लिए खुल रहा है पहला स्कूल

लाहौर में 'द जेंडर गार्डियन' के नाम से ये खास ट्रांसजेंडर समुदाय के लिए स्कूल खोला जाने वाला है

FP Staff Updated On: Apr 09, 2018 12:13 PM IST

0
पाकिस्तान: ट्रांसजेंडर समुदाय के लिए खुल रहा है पहला स्कूल

पाकिस्तान में पहली ट्रांसजेडर एंकर के लाइमलाइट में आने के बाद अब वहां ट्रांसजेंडरों के लिए पहला एजेकुशनल एंड वोकेशनल प्रोग्राम स्कूल भी खुलने वाला है. लाहौर में 'द जेंडर गार्डियन' के नाम से ये खास ट्रांसजेंडर समुदाय के लिए स्कूल खोला जाने वाला है, जिसमें प्राइमरी से लेकर कॉलेज तक की एकेडमिक शिक्षा दी जाएगी. ये स्कूल 15 अप्रैल से खुलने वाला है.

पाकिस्तानी न्यूज वेबसाइट डॉन के मुताबिक, इस स्कूल की एक्सप्लोरिंग फ्यूचर फाउंडेशन एनजीओ की ओर से इस स्कूल की स्थापना की गई है. इस स्कूल में प्राइमरी, मैट्रिक्युलेशन और कॉलेज के स्तर तक की शिक्षा दी जाएगा. इसके अलावा इसमें टेक्निकल एजुकेशन भी शामिल होगा, जैसे- फैशन डिजाइनिंग, ब्यूटीशियन, हेयर स्टाइलिंग कोर्स, ग्राफिक डिजाइनिंग, कंप्यूटर-मोबाइल रिपेयरिंग वगैरह.

स्कूल मैनेजमेंट ने बताया कि अब तक 40 छात्रों ने पहले ही रजिस्ट्रेशन करवा लिया है. स्कूल में 15 फैकल्टी मेंबर हैं, जिसमें 3 खुद ट्रांसजेंडर समुदाय से हैं.

स्कूल का बकायदा लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम के अलहमरा हॉल में उद्घाटन किया जाएगा. इस समारोह में कुछ सेलेब्रिटीज के आने की भी संभावना है.

स्कूल के फाउंडर आसिफ शहज़ाद ने डॉन को बताया कि इस एनजीओ की मदद से लाहौर में खुल रहे इस स्कूल के बाद उनकी योजना ऐसे ही स्कूल इस्लामाबाद और कराची में भी खोलने की है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
गोल्डन गर्ल मनिका बत्रा और उनके कोच संदीप से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi