S M L

3 नवंबर को चीन की यात्रा पर जाएंगे पाकिस्तान के पीएम इमरान खान

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान 3 नवंबर को चीन की अपनी पहली यात्रा पर जाएंगे.

Updated On: Oct 15, 2018 10:40 PM IST

Bhasha

0
3 नवंबर को चीन की यात्रा पर जाएंगे पाकिस्तान के पीएम इमरान खान
Loading...

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान 3 नवंबर को चीन की अपनी पहली यात्रा पर जाएंगे. इस दौरान वह चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग और अन्य प्रमुख नेताओं से मिलेंगे. साथ ही रक्षा संबंधों को प्रागाढ़ बनाने के उपायों के साथ-साथ विवादों में घिरी चीन-पाकिस्तान आर्थिक गलियारा परियोजनाओं (सीपीईसी) पर चर्चा कर सकते हैं.

रिपोर्ट्स के मुताबिक प्रधानमंत्री खान की तीन नवंबर से चीन की यात्रा अंतर्राष्ट्रीय मुद्राकोष के अधिकारियों के पाकिस्तान की यात्रा पर आने से पहले होगी. आईएमएफ के अधिकारी नकदी संकट से जूझ रहे पाकिस्तान के लिए सहायता पैकेज पर औपचारिक चर्चा के लिए आ रहे हैं. वित्त मंत्री असद उमर ने पिछले सप्ताह कहा कि आईएमएफ प्रतिनिधिमंडल के सात नवंबर को पाकिस्तान आने की संभावना है.

उल्लेखनीय है कि अमेरिका ने पाकिस्तान की मौजूदा स्थिति के लिए सीपीईसी परियोजना के कर्ज को जिम्मेदार ठहराया है. हालांकि, चीन और पाकिस्तान दोनों ने इसे खारिज किया है. इमरान खान के पाकिस्तान का प्रधानमंत्री बनने के बाद यह उनकी तीसरी विदेश यात्रा है. इससे पहले वह सऊदी अरब और वहां से संयुक्त अरब अमीरात गए थे.

जियो न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक प्रधानमंत्री खान तीन नवंबर को तीन दिवसीय यात्रा पर चीन पहुचेंगे और आर्थिक और रक्षा सहयोग के साथ-साथ सीपीईसी परियोजनाओं पर चर्चा कर सकते हैं. इसमें कहा गया है कि वह पांच नवंबर को शंघाई में चीनी अंतर्राष्ट्रीय आयात निर्यात 2018 में भी भाग लेंगे. खान को चीन के प्रधानमंत्री ली क्विंग ने चीन की यात्रा के लिए आमंत्रित किया था.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi