S M L

मनी लॉन्ड्रिंग-भ्रष्टाचार से निपटने के लिए नए कानून की जरूरत: इमरान खान

पाकिस्तान में भ्रष्टाचार पर लगाम लगाए जाने के लिए पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने नया कानून बनाए जाने की पैरवी की है.

Updated On: Dec 01, 2018 07:18 PM IST

Bhasha

0
मनी लॉन्ड्रिंग-भ्रष्टाचार से निपटने के लिए नए कानून की जरूरत: इमरान खान

पाकिस्तान में भ्रष्टाचार पर लगाम लगाए जाने के लिए पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने नया कानून बनाए जाने की पैरवी की है. पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने अपने देश में धन शोधन (मनी लॉन्ड्रिंग) समेत अन्य भ्रष्टाचार गतिविधियों से प्रभावी से निपटने के लिए एक नया कानून बनाए जाने की जरूरत पर जोर दिया है. उनका कहना है कि ऐसी गतिविधियों से आर्थिक तंगी से जूझ रही पाकिस्तान की अर्थव्यवस्था पर और भी बुरा असर पड़ रहा है.

पाकिस्तान के अखबार एक्सप्रेस ट्रिब्यून की एक खबर में कहा गया है कि ऐसे कानून का मसौदा एक सप्ताह में तय कर लिया जाएगा. इसमें हवाला, हुंडी और अन्य गैर-कानूनी लेन देन और भ्रष्ट गतिविधियों से निपटने के मौजूदा प्रावधानों को मजबूत बनाया जाएगा.

रिपोर्ट के मुताबिक प्रधानमंत्री कार्यालय में हुई उच्च-स्तरीय बैठक के दौरान इस संबंध में फैसला लिया गया. बैठक में प्रधानमंत्री ने वैध माध्यमों के जरिए धन भेजने को प्रोत्साहित करने के लिए एक योजना पैकेज को भी मंजूरी दी. बैठक में तय किया गया कि धन शोधन रोधी अधिनियम 2010 समेत मौजूदा कानूनों में जरूरी संशोधन किए जाएंगे.

बैठक के दौरान निर्णय लिया गया है कि बैंकिंग नियामक स्टेट बैंक ऑफ पाकिस्तान देश में फर्जी बैंक खाते खोलने और उसके परिचालन में शामिल लोगों के खिलाफ कार्रवाई करेगा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi