S M L

प्रदर्शनकारियों के आगे झुके पाकिस्तानी कानून मंत्री, दिया इस्तीफा

रेडियो पाकिस्तान की खबर के अनुसार, कानून और संसदीय कार्य मंत्री हामिद ने देश को ‘संकट की स्थिति’ से बाहर निकालने के लिए अपना इस्तीफा दिया है

Bhasha Updated On: Nov 27, 2017 11:26 AM IST

0
प्रदर्शनकारियों के आगे झुके पाकिस्तानी कानून मंत्री, दिया इस्तीफा

देश भर में कट्टरपंथी धार्मिक संगठनों से ताल्लुक रखने वाले प्रदर्शनकारियों और पुलिस के बीच हुई हिंसक झड़पों के बाद पाकिस्तान के कानून मंत्री जाहिद हामिद ने इस्तीफा दे दिया है. सरकारी प्रसारक ने ये जानकारी दी.

राजधानी इस्लामाबाद में पिछले तीन सप्ताह से धरने पर बैठे प्रदर्शनकारी निर्वाचन कानून 2017 से जुड़े हलफनामे में ‘खत्म-ए-नबुव्वत’ संबंधी एक कानून में हुए बदलावों का विरोध कर रहे थे. वे इसके लिए कानून मंत्री को जिम्मेदार बताते हुए उनके इस्तीफे की मांग कर रहे थे.

चुनाव सुधार के संबंध में संसद में लाए गए संशोधन विधेयक के तहत नामांकन के दौरान दिए जाने वाले हलफनामे में किए गए बदलाव को प्रदर्शनकारी मानने को राजी नहीं थे. इस संबंध में हामिद के इस्तीफे की मांग कर रहे थे.

पैगंबर मुहम्मद संबंधी मुद्दे पर हुआ था बवाल 

इन बदलावों से पहले मुसलमान उम्मीदवारों को अपने हलफनामे में ये लिखित देना होता था कि पैगम्बर मोहम्मद मुसलमानों के अंतिम पैगम्बर थे और उनके बाद और कोई नहीं होगा. संशोधन के दौरान इसी प्रावधान में तब्दीलियां की गईं थीं.

रेडियो पाकिस्तान की खबर के अनुसार, कानून और संसदीय कार्य मंत्री हामिद ने देश को ‘संकट की स्थिति’ से बाहर निकालने के लिए अपना इस्तीफा प्रधानमंत्री शाहिद खाकान अब्बासी को सौंप दिया.

रविवार रात को प्रदर्शनकारियों और सरकार के बीच हुए समझौते के बाद हामिद ने इस्तीफा दिया है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Test Ride: Royal Enfield की दमदार Thunderbird 500X

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi