S M L

कश्मीर पर भारत विरोधी रिपोर्ट देने से पहले पाकिस्तानियों के संपर्क में थे यूएन मानवाधिकार आयोग के प्रमुख

बंगश ने स्वीकार किया है कि जायद को रिपोर्ट देने से पहले उन्होंने इस्लामाबाद में पाकिस्तानी अधिकारियों से बात की थी और लॉबिंग की थी

Updated On: Jul 10, 2018 05:38 PM IST

FP Staff

0
कश्मीर पर भारत विरोधी रिपोर्ट देने से पहले पाकिस्तानियों के संपर्क में थे यूएन मानवाधिकार आयोग के प्रमुख

कनाडा में रहने वाले एक पाकिस्तानी इस्लामिस्ट ने खुलासा किया है कि संयुक्त राष्ट्र संघ द्वारा कश्मीर पर दी गई रिपोर्ट को बनाने वाले संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार आयोग के प्रमुख जाएद राद अल हुसैन के साथ वे संपर्क में थे. पाकिस्तान मूल के कनैडियाई नागरिक जफर बंगश ने कहा कि कश्मीर पर यूएन की रिपोर्ट को बनाने में हमारी भी भूमिका है. मैं मानवाधिकार आयोग के प्रमुख के साथ व्यक्तिगत तौर से संपर्क में था जहां उन्हें किसी जानकारी की जरूरत थी. वे नियंत्रण रेखा के दोनों तरफ के हालातों के बारे में जानकारी चाहते थे. जफर बंगश यार्क क्षेत्र के मस्जिद के इमाम हैं.

बंगश ने स्वीकार किया है कि जायद को रिपोर्ट देने से पहले उन्होंने इस्लामाबाद में पाकिस्तानी अधिकारियों से बात की थी और लॉबिंग की थी. उन्होंने बताया  कि जायद को रिपोर्ट देने से पहले उन्होंने पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता नफीस जकारिया से बात की थी. उन्होंने खुलासा किया कि कश्मीर के हमारे दोस्तों का भी इस रिपोर्ट को तैयार करने में रोल है.

भारत पहले ही यूएन की इस रिपोर्ट को गलत बताकर इसे खारिज कर चुका है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi