S M L

पाकिस्तान: नवाज शरीफ और बेटी मरियम पर कोर्ट में आरोप तय

पाकिस्तान की सुप्रीम कोर्ट ने 28 जुलाई को पनामा गेट में नवाज शरीफ को दोषी ठहराया था

Updated On: Oct 19, 2017 03:22 PM IST

FP Staff

0
पाकिस्तान: नवाज शरीफ और बेटी मरियम पर कोर्ट में आरोप तय

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ पर कोर्ट का शिकंजा कसता जा रहा है. गुरूवार को इस्लामाबाद में भ्रष्टाचार निरोधी कोर्ट में उनपर आरोप तय कर दिया गया है.

उनके साथ बेटी मरियम नवाज और दामाद रिटायर्ड कैप्टन मोहम्मद सफदर पर आरोप तय कर दिया गया है. तीनों पर लंदन में आलीशान फ्लैट रखने का आरोप है.

इस दौरान मरियम और उनके पति कोर्ट में मौजूद थे. वहीं नवाज शरीफ ने पेशी के लिए अपने प्रतिनिधि को भेजा था. कहा जा रहा है कि शरीफ ब्रिटेन में अपनी बीमार पत्नी का इलाज करा रहे हैं, जिसके कारण वह कोर्ट में पेश नहीं हुए.

कोर्ट के बाहर मरियम नवाज ने मीडिया से कहा कि एक दिन जवाबदेही प्रक्रिया को भी जवाबदेही देनी होगी. उन्होंने कहा, 'बेइंसाफ़ी और ज़ुल्म साथ-साथ नहीं चल सकते.' मरियम ने कहा कि मतभेदों के बावजूद उनकी पार्टी एक जुट है.

पहले ही हो चुके हैं बर्खास्त 

एजेंसी की रिपोर्ट के मुताबिक, कोर्ट ने कहा कि शरीफ, उनकी बेटी और दामाद मुहम्मद सफदर आरोपी पाए गए हैं. उन्होंने खुद को आरोप मुक्त करने की याचिका दायर की थी.

इससे पहले 9 अक्टूबर को लंदन से इस्लामाबाद पहुंचने पर एनएबी की टीम ने मरियम और उनके पति मुहम्मद सफदर को हिरासत में ले लिया था. बाद में उन्हें जमानत मिल गई थी. पनामा पेपर्स मामले में भ्रष्टाचार के आरोपों के चलते पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को दो महीने पहले कुर्सी छोड़नी पड़ी थी. पाकिस्तान के सुप्रीम कोर्ट ने 28 जुलाई को पनामा गेट में नवाज शरीफ को दोषी ठहराया था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi