S M L

पाकिस्तान ने UN सिक्योरटी काउंसिल को लिखा- क्षेत्रीय सुरक्षा को खतरे में डाल रहा भारत

पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद को एक खत लिखा है जिसमें भारत पर क्षेत्रीय सुरक्षा को खतरे में डालने का आरोप लगाया गया है.

Updated On: Feb 23, 2019 11:51 AM IST

FP Staff

0
पाकिस्तान ने UN सिक्योरटी काउंसिल को लिखा- क्षेत्रीय सुरक्षा को खतरे में डाल रहा भारत

पुलवामा अटैक के बाद भारत पाकिस्तान के साथ कड़ी सख्ती से पेश आ रहा है. भारत ने इस अटैक में पाकिस्तान का संबंध होने की बात कही है और उसे अंतरराष्ट्रीय स्तर पर घेरने की कोशिशें कर रहा है. वहीं पाकिस्तान खुद को निर्दोष बताने पर तुला हुआ है लेकिन अब पाकिस्तान भारत के खिलाफ शिकायत लेकर संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के पास पहुंच गया है.

पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद को एक खत लिखा है जिसमें भारत पर क्षेत्रीय सुरक्षा को खतरे में डालने का आरोप लगाया गया है. विदेश मंत्रालय (एफओ) ने शुक्रवार को एक बयान जारी कर यह जानकारी दी.

यह कदम ऐसे में उठाया गया है जब एक दिन पहले ही संयुक्त राष्ट्र की शक्तिशाली संस्था ने पाकिस्तान स्थित जैश-ए-मोहम्मद (जेईएम) का नाम लेकर जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में आतंकवादी संगठन की ओर से किए गए ‘जघन्य’ हमले की कड़ी निंदा की थी.

उन्होंने यह भी कहा कि भारत बिना किसी सबूत के पुलवामा हमले के लिए पाकिस्तान पर आरोप लगा रहा है.

पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय स्तर पर चारों ओर से घिरता हुआ दिख रहा है. दुनिया भर के कई देशों ने टेरर फंडिंग पर उसकी आलोचना की है. फ्रांस जैसे कई देशों ने मसूद अजहर जैसे आतंकवादियों पर बैन लगाने की मांग फिर उठाई है. ऐसे में पाकिस्तान मुश्किल में है.

(एजेंसी से इनपुट के साथ)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi