S M L

सऊदी प्रिंस की यात्रा के दौरान 10 अरब डॉलर का निवेश करार करेगा पाकिस्तान

अभी शहजादे मोहम्मद बिन सलमान की यात्रा की तारीख तय नहीं हुई है लेकिन कहा जा रहा है कि इस हफ्ते के आखिर में दो दिन के लिए वो पाकिस्तान यात्रा पर आएंगे

Updated On: Feb 12, 2019 03:51 PM IST

Bhasha

0
सऊदी प्रिंस की यात्रा के दौरान 10 अरब डॉलर का निवेश करार करेगा पाकिस्तान

सऊदी अरब के युवराज मोहम्मद बिन सलमान (Mohammed Bin Salman) के इस हफ्ते के आखिर तक दो दिन के पाकिस्तान दौरे पर आने की संभावना है. इस दौरान दोनों देश ग्वादर में अरबों डॉलर की तेल रिफाइनरी सहित करीब 10 अरब डॉलर के निवेश करार पर दस्तखत करेंगे.

हालांकि, अभी मोहम्मद बिन सलमान की यात्रा की तारीख तय नहीं हुई है लेकिन कहा जा रहा है कि इस हफ्ते के आखिर में दो दिन के लिए वो पाकिस्तान यात्रा पर आएंगे. अखबार डॉन की खबर के अनुसार सलमान की यात्रा के दौरान 10 अरब डॉलर से अधिक के तीन सहमति ज्ञापनों (MoU) पर दस्तखत किए जाने की उम्मीद है.

निवेश बोर्ड (BOI) के चेयरमैन हारून शरीफ ने कहा, 'दोनों देशों की सरकार के बीच तीन बड़े एमओयू किए जाएंगे. इसमें कुल निवेश 10 अरब डॉलर से अधिक होगा.' उन्होंने बताया कि यह करार पेट्रोलियम रिफाइनिंग, Liquified Natural Gas (LNG) और खनिज विकास के क्षेत्र में होंगे.

इसके अलावा दोनों देशों के कारोबारियों और उद्योगपतियों के बीच कई और व्यापारिक करार भी किए जाने की उम्मीद है. वली अहद सलमान के साथ 40 सऊदी उद्योगपतियों का प्रतिनिधिमंडल भी पाकिस्तान आ रहा है.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार शहजादे मोहम्मद बिन सलमान के पाकिस्तान दौरे से पहले उनका निजी सामान इस्लामाबाद पहुंच चुका है. प्रिंस का सामान पांच ट्रकों में भरकर यहां पहुंचा है. इसमें उनकी एक्सरसाइज मशीन, फर्नीचर, कपड़े और पर्सनल सामान हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi