विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

अगर अमेरिका बोला 'डू मोर' तो कर देंगे बातचीत बंद: पाकिस्तान

पाकिस्तान के विदेश मंत्री ख्वाजा आसिफ ने कहा है कि अगर अमेरिकी विदेश मंत्री इस्लामाबाद से अधिक कार्रवाई की मांग करते हैं तो सरकार से केवल एक ही जवाब होगा: 'नो मोर, डू मोर'

FP Staff Updated On: Oct 09, 2017 03:31 PM IST

0
अगर अमेरिका बोला 'डू मोर' तो कर देंगे बातचीत बंद: पाकिस्तान

पाकिस्तान इस महीने वहां जा रहे अमेरिकी अधिकारियों के साथ बातचीत को तुरंत बंद कर सकता है यदि वो पाकिस्तान को 'आतंक के खिलाफ अधिक कार्रवाई' करने को कहते हैं.

इसके अलावा 'द एक्सप्रेस ट्रिब्यून' अखबार के मुताबिक पाकिस्तान चीन-पाकिस्तान आर्थिक कॉरिडोर (सीपीईसी) पर समझौता करने के लिए अमेरिकी दबाव को भी स्वीकार नहीं करेगा.

अमेरिका के विदेश मंत्री रेक्स टिलरसन और कार्यकारी सहायक विदेश मंत्री एलिस वेल्स इस महीने इस्लामाबाद का दौरा करेंगे. यह दौरा अमेरिका की नई अफगान नीति पर बातचीत लिए है. इसके कारण पाकिस्तानी सरकार में बेहद नाराजगी है.

अगस्त में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने नई अफगान नीति के तहत कहा था कि पाकिस्तान अगर आतंकवादी तत्वों के खिलाफ निर्णायक कार्रवाई नहीं करता है तो उसपर कड़ा रुख अपनाया जा सकता है.

पाकिस्तान बोला, नो मोर डू मोर

पाकिस्तान के विदेश मंत्री ख्वाजा आसिफ ने कहा है कि अगर अमेरिकी विदेश मंत्री इस्लामाबाद से अधिक कार्रवाई की मांग करते हैं तो सरकार से केवल एक ही जवाब होगा: 'नो मोर, डू मोर'. उन्होंने हाल ही में अमेरिका को बताया था कि उनकी नई अफगान नीति पाकिस्तान को स्वीकार्य नहीं है.

अमेरिकी विदेश मंत्री की यात्रा के दौरान पाकिस्तान यह आंकेगा कि अमेरिका पाकिस्तान से सच में संबंध सुधरने को इच्छुक है या नहीं. अगर अमेरिका पाकिस्तान की चिंताओं को दूर करेगा तो फिर ट्रंप प्रशासन से बातचीत आगे बढ़ाया जाएगा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi