S M L

पाक-अफगान सीमा पर 2019 के अंत तक पूरा होगा बाड़ लगाने का काम

पाकिस्तानी सेना ने कहा कि 2,600 किलोमीटर लंबी अफगान सीमा के एक महत्वपूर्ण हिस्से पर बाड़ लगाने का काम पूरा हो गया है और बाकी का काम अगले साल के अंत तक पूरा हो जाएगा

Updated On: Dec 16, 2018 12:34 PM IST

FP Staff

0
पाक-अफगान सीमा पर 2019 के अंत तक पूरा होगा बाड़ लगाने का काम

पाकिस्तान अफगानिस्तान के साथ लगते अपनी सीमा पर 2600 किलोमीटर लंबी बाड़ लगाने में जुटा हुआ है. इसे लेकर पाकिसतानी सेना ने बयान दिया है कि बाड़ लगाने का काम अगले साल के अंत तक पूरा हो जाएगा.

पाकिस्तानी सेना ने कहा कि 2,600 किलोमीटर लंबी अफगान सीमा के एक महत्वपूर्ण हिस्से पर बाड़ लगाने का काम पूरा हो गया है और बाकी का काम अगले साल के अंत तक पूरा हो जाएगा.

बाड़ लगाने के लिए जारी किए थे 20 अरब रुपए

दरअसल पाकिस्तान ने खुली सीमा पर बाड़ लगाने के लिए अरबों रुपए खर्च किए हैं. इमरान खान के नेतृत्व वाली सरकार ने हाल ही में सीमा पर बाड़ लगाने के काम में तेजी लाने के लिए 20 अरब रुपए जारी किए थे.

802 किलोमीटर तक बाड़ लगाने का काम पूरा

सेना के प्रवक्ता मेजर जनरल आसिफ गफूर ने शनिवार को ट्वीट कर कहा कि कुल 2,611 किलोमीटर लंबी सीमा के 802 किलोमीटर के हिस्से पर बाड़ लगाने का काम पूरा हो गया है. उन्होंने बताया कि सेना का उद्देश्य दिसंबर 2019 तक सीमा पर कांटेदार बाड़ लगाने का काम पूरा कर लेने का है.

जल्द दिवालिया घोषित हो सकता है पाक

वहीं दूसरी तरफ बाड़ लगाए जाने के लिए खर्च किए गए अरबों रुपए के बीच बताया जा रहा है कि पाकिस्तान जल्द ही दिवालिया घोषित हो सकता है.  दुनिया की सबसे बड़ी रेटिंग एजेंसी फिच का कहना है कि देश पर लगातार बढ़ रहे कर्ज के चलते रेटिंग घटाने का फैसला लिया है. फिच ने पाकिस्तान की रेटिंग B से घटाकर B- कर दी है.रेटिंग घटने से पाकिस्तान में विदेशी निवेश भी घट जाएगा.

वहीं पाकिस्तान के विदेशी पूंजी भंडार में तेज गिरावट आई है. अब देश के पास सिर्फ 1.5 महीने के इंपोर्ट को कवर करने का कैश रिजर्व बचा है. मतलब साफ है कि विदेशों से सामान खरीदने के लिए उसके पास सिर्फ 1.5 महीने की पूंजी है.

(भाषा से इनपुट)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi