S M L

Google पर सर्च करो 'भिखारी' तो आती ही इमरान खान की फोटो, पाकिस्तान ने मांगा जवाब

पिछले दिनों गूगल पर इडियट सर्च करने पर आ रही थी डोनाल्ड ट्रंप की तस्वीर, तब अमेरिकी संसद ने सुंदर पिचाई को किया था तलब

Updated On: Dec 17, 2018 08:31 PM IST

FP Staff

0
Google पर सर्च करो 'भिखारी' तो आती ही इमरान खान की फोटो, पाकिस्तान ने मांगा जवाब

अभी कुछ दिनों पहले खबर आई थी कि गूगल पर 'इडियट' सर्च करने पर डोनाल्ड ट्रंप की फोटो आ रही है. जिसके बाद अमेरिकी संसद ने कंपनी के सीईओ सुंदर पिचाई से पूछताछ की थी. अब ऐसा ही एक मामला पाकिस्तान का आया जिसमें गूगल पर 'भिखारी' सर्च करने पर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान की फोटो आ रही है.

अब इसको लेकर पाकिस्तान के पंजाब प्रांत की विधानसभा में एक प्रस्ताव पेश किया गया है. जिसमें गूगल के सीईओ को समन भेजने और उनसे यह पूछने की बात कही गई है कि सर्च इंजन पर ‘भिखारी’ शब्द सर्च करने पर इमरान खान की तस्वीर सामने क्यों आती है? पाकिस्तान की एक पत्रकार ने इमरान खान और इस प्रस्ताव की फोटो सोशल मीडिया पर शेयर की है.

गौरतलब है कि बीते दिनों ही गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई अमेरिकी संसद के सामने पेश हुए थे. जिसमें उनसे यह सवाल पूछा गया था कि गूगल पर 'इडियट' शब्द सर्च करने पर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की तस्वीर सामने क्यों आती है?

इसका जवाब देते हुए गूगल सीईओ सुंदर पिचाई ने कहा था कि गूगल का सर्च इंजन एल्गोरिदम और रिजल्ट देने के लिए कई फैक्टर पर काम करता है. इसके बाद मिलते-जुलते टॉपिक, पॉपुलैरिटी का विश्लेषण करने के बाद बेस्ट रिजल्ट दिखाता है.

इन दिनों पाकिस्तान आर्थिक संकट से गुजर रहा है जिसके कारण अर्थव्यवस्था को सही तरीके से चलाने के लिए पाकिस्तान कर्ज लेने की कोशिश कर रहा है. पिछले दिनों इमरान खान ने इसको लेकर कई देशों का दौरा भी किया जिसके कारण सोशल मीडिया पर उनके काफी मीम्स बनाए जा रहे हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi