S M L

'आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में पाकिस्तान ने उठाया महत्वपूर्ण कदम'

पेंस ने अमेरिकी-कनाडाई परिवार की सुरक्षित रिहाई में मदद करने के लिए पाकिस्तान की सराहना की. उन्होंने अंतरराष्ट्रीय मंच पर ट्रंप प्रशासन की कुछ प्रमुख उपलब्धियों का जिक्र करते हुए पाकिस्तान पर यह बयान दिया

Updated On: Oct 14, 2017 03:07 PM IST

Bhasha

0
'आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में पाकिस्तान ने उठाया महत्वपूर्ण कदम'

अमेरिका के उपराष्ट्रपति माइक पेंस ने कहा है कि पाकिस्तान ने हक्कानी नेटवर्क द्वारा पांच साल पहले अपहृत किए गए एक अमेरिकी-कनाडाई परिवार की सुरक्षित रिहाई सुनिश्चित कर आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में एक ‘महत्वपूर्ण’ कदम उठाया है.

पाकिस्तानी सुरक्षाबलों द्वारा चलाए गए अभियान के बाद अमेरिकी नागरिक कैटलान कोलमैन, उनके कनाडाई पति जोशुआ बोयले और उनके तीन बच्चों को हक्कानी नेटवर्क के अपहर्ताओं से गुरुवार को मुक्त कराया गया.

दंपति साल 2012 में अफगानिस्तान यात्रा पर गया था. वहां उन्हें अगवा कर लिया गया था. अपहर्ताओं के चंगुल में रहने के दौरान ही उनके तीन बच्चों का जन्म हुआ था.

पेंस ने अमेरिकी-कनाडाई परिवार की सुरक्षित रिहाई में मदद करने के लिए पाकिस्तान की सराहना की. उन्होंने अंतरराष्ट्रीय मंच पर ट्रंप प्रशासन की कुछ प्रमुख उपलब्धियों का जिक्र करते हुए पाकिस्तान पर यह बयान दिया.

उन्होंने कहा, 'राष्ट्रपति अंतरराष्ट्रीय स्तर पर वास्तविक उपलब्धियां हासिल कर रहे हैं.' पेंस ने कहा, 'राष्ट्रपति ने पाकिस्तान से कहा था कि आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में वह कुछ और कदम उठाए तथा इसी हफ्ते उसने महत्वपूर्ण कदम उठाया. उन्होंने पांच साल से भी अधिक समय से बंधक एक अमेरिकी परिवार की सुरक्षित रिहाई में मदद दी.' इस बीच, कनाडा ने परिवार की रिहाई का स्वागत किया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi