S M L

पाकिस्‍तान: कराची में चीनी काउंसलेट पर आतंकी हमला, मुठभेड़ में 3 आतंकवादी ढेर, 2 पुलिसकर्मी की मौत

सुबह 9.30 बजे फायरिंग शुरू हुई थी, ये धमाका कराची के क्लिफ्टॉन इलाके में हुआ है, इसके अलावा कुछ और धमाकों की आवाज भी सुनी गई थी

Updated On: Nov 23, 2018 12:34 PM IST

FP Staff

0
पाकिस्‍तान: कराची में चीनी काउंसलेट पर आतंकी हमला, मुठभेड़ में 3 आतंकवादी ढेर, 2 पुलिसकर्मी की मौत

पाकिस्तान के कराची शहर में शुक्रवार को चीनी काउंसलेट पर आतंकी हमले में दो पुलिसकर्मियों की मौत हो गई है. आईजी (साउथ) जावेद आलम ने इस बात की जानकारी दी है. डॉन न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार सुबह 9.30 बजे फायरिंग शुरू हुई थी. ये धमाका कराची के क्लिफ्टॉन इलाके में हुआ है. इसके अलावा कुछ और धमाकों की आवाज भी सुनी गई थी. उन्होंने बताया कि जवाबी कार्रवाई में 3 आतंकवादी भी मारे गए हैं. सूत्रों की मानें तो एक आतंकी ने सुसाइड जैकेट पहनी हुई थी. वहीं बलूचिस्तान लिबरेशन आर्मी ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है.

डॉन न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक, फायरिंग की खबर मिलते ही घटनास्थल पर भारी पुलिसफोर्स और रेंजर्स भेजे गए. सुरक्षाबलों ने इमीग्रेशन डिपार्टमेंट के 12 कर्मचारियों को मुठभेड़ चलने तक एक कमरे में बंद रखा था. हमले के दौरान वीजा आवेदन करने आए 6 लोग भी वहां मौजूद थे, जिनमें 4 महिलाएं और एक बच्चा शामिल था. इन्हें भी एक अलग कमरे में सुरक्षित पहुंचा दिया गया था. सभी लोग फिलहाल सुरक्षित हैं. सिंध प्रांत के गवर्नर इमरान इस्माइल ने आईजी पुलिस से घटना की पूरी रिपोर्ट मांगी है. गवर्नर ने सिंध के मुख्यमंत्री मुराद अली शाह से भी इस मामले में संपर्क किया है.

आतंकवादी कई बार उपकरणों में विस्फोट करने के लिए मोबाइल फोन का इस्तेमाल करते हैं इसी को ध्यान में रखते हुए शुक्रवार सुबह से ही पाकिस्तान के बड़े शहरों में मोबाइल फोन सर्विस बंद थे. इसके चलते आतंकी मुठभेड़ में सुरक्षाबलों को थोड़ी परेशानी का सामना करना पड़ा. सूत्रों की मानें तो यह हमला जिस काउंसलेट पर किया गया है उससे 150 मीटर की दूरी पर अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम का घर है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi