S M L

पाकिस्तान: आरिफ अल्वी होंगे इमरान की पार्टी से राष्ट्रपति पद के लिए उम्मीदवार

चुनाव आयोग ने गुरुवार को घोषणा की कि राष्ट्रपति चुनाव चार सितंबर को होंगे

Updated On: Aug 18, 2018 05:32 PM IST

Bhasha

0
पाकिस्तान: आरिफ अल्वी होंगे इमरान की पार्टी से राष्ट्रपति पद के लिए उम्मीदवार

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान की पार्टी ने डॉ. आरिफ अल्वी को देश के राष्ट्रपति पद के लिए उम्मीदवार घोषित किया है. वह 25 जुलाई को हुए चुनाव में एनए 247 (कराची) सीट से नेशनल असेंबली के लिए निर्वाचित हुए हैं.

चुनाव आयोग ने गुरुवार को घोषणा की कि राष्ट्रपति चुनाव चार सितंबर को होंगे. मौजूदा राष्ट्रपति ममनून हुसैन का इस पद पर पांच वर्ष का कार्यकाल सितंबर में ही समाप्त होगा. उनके कार्यकाल खत्म होने के पांच दिन पहले राष्ट्रपति पद का चुनाव कराया जाएगा.

पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के प्रवक्ता फवाद चौधरी ने ट्वीट किया कि पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ ने डॉ. आरिफ अल्वी को पाकिस्तान के राष्ट्रपति पद के लिए उम्मीदवार घोषित किया है. यह घोषणा पार्टी प्रमुख इमरान खान के देश के 22वें प्रधानमंत्री के तौर पर शपथ ग्रहण करने के बाद की गई.

पेशे से दंतचिकित्सक 69 वर्षीय अल्वी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के संस्थापक सदस्यों में से एक हैं. वह 2006 से 2013 तक पार्टी के महासचिव भी रहे. वह 25 जुलाई को हुए आम चुनावों में एनए-247 (कराची) सीट से नेशनल असेंबली के लिए निर्वाचित हुए हैं.

वह 2013 में नेशनल असेंबली के लिए हुए आम चुनाव में भी निर्वाचित हुए थे. राष्ट्रपति चुनाव के लिए उम्मीदवार 27 अगस्त तक नामांकन दाखिल कर सकते हैं और चुनाव लड़ने वाले उम्मीदवारों की अंतिम सूची 30 अगस्त को जारी की जाएगी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi