S M L

पाकिस्तान: शरीफ को बड़ा झटका, अजीज के चुनाव लड़ने पर SC ने लगाया बैन

कोर्ट के इस आदेश ने पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ और उनकी पार्टी पाकिस्तान मुस्लिम लीग नवाज के लिए मुश्किलें खड़ी कर दी हैं

Updated On: Jun 28, 2018 07:12 PM IST

FP Staff

0
पाकिस्तान: शरीफ को बड़ा झटका, अजीज के चुनाव लड़ने पर SC ने लगाया बैन

पाकिस्तान के सुप्रीम कोर्ट ने नवाज शरीफ की पार्टी को एक बड़ा झटका दिया है. 25 जुलाई को होने वाले आम चुनावों से पहले शरीफ के वफादार डैनियल अजीज पर सुप्रीम कोर्ट ने पांच सालों तक चुनाव लड़ने के लिए अयोग्य करार दिया है. बता दें कि डैनियल को कोर्ट ने 2 फरवरी को अवमानना नोटिस भेजा था.

दरअसल यह नोटिस अजीज को इसलिए भेजा गया था क्योंकि पिछले साल अजीज ने एक टीवी शो में न्याय व्यवस्था पर अपमानजनक टिप्पणी की थी. अजीज के इस मामले में जस्टिस मुशर की तीन सदस्यीय बेंच ने अपना फैसला सुनाया है और अगली सुनवाई तक उन्हें हिरासत में लेने के लिए कहा है.

हालांकि कोर्ट के फैसले के बाद अजीज के वकील का कहना है कि वह पुनर्विचार याचिका दायर करेंगे. लेकिन कोर्ट के इस आदेश ने पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ और उनकी पार्टी पाकिस्तान मुस्लिम लीग नवाज के लिए मुश्किलें खड़ी कर दी हैं.

गौरतलब है कि नवाज शरीफ और पाक के वर्तमान पीएम शाहिद खाकान अब्बासी को कोर्ट पहले ही रावलपिंडी से चुनाव लड़ने के लिए अयोग्य ठहरा चुका है. दोनों नेता नामांकन पत्रों के साथ छेड़छाड़ और मुरी में अवैध जमीन हड़पने के मामले में दोषी पाए गए हैं. लेकिन इस्लामाबाद की एनए-53 सीट पर चुनाव लड़ सकते हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता
Firstpost Hindi