S M L

ट्रंप के ट्वीट से बौखलाया पाक, कहा- अमेरिका को 'हकीकत और अफसानों का फर्क बताएंगे'

पाकिस्तान में बैठकों का दौर भी शुरू हो गया है जिसका आगाज विदेश मंत्री ख्वाजा आसिफ और प्रधानमंत्री शाहिद याकान अब्बासी की सोमवार को हुई मुलाकात से हुआ

Updated On: Jan 02, 2018 02:46 PM IST

FP Staff

0
ट्रंप के ट्वीट से बौखलाया पाक, कहा- अमेरिका को 'हकीकत और अफसानों का फर्क बताएंगे'
Loading...

ट्रंप के ताजा ट्वीट के बाद जिसमें उन्होंने पाकिस्तान पर आरोप लगाते हुए कहा था कि पिछले 15 सालों से पाकिस्तान अमेरिका को मूर्ख बना रहा है और आतंकवादियों का पनाहगार बना हुआ है के बाद से पाकिस्तान में हड़कंप सा मच गया है.

ट्रंप के ट्वीट के जवाब में पाकिस्तान से तल्ख टिप्पणियां आने लगी हैं. जिसमें पाकिस्तान की तिलमिलाहट साफ देखी जा सकती है. पाकिस्तान में बैठकों का दौर भी शुरू हो गया है जिसका आगाज विदेश मंत्री ख्वाजा आसिफ और प्रधानमंत्री शाहिद याकान अब्बासी की सोमवार को हुई मुलाकात से हुआ. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस मुलाकात में दोनों नेताओं ने पाकिस्तान की विदेश नीति पर चर्चा की और ट्रंप के बयान की समीक्षा भी की.

ताजा कार्यवाही में पाकिस्तान नें इस्लामाबाद स्थित अमेरिकी राजदूत को समन कर अपना विरोध दर्ज कराया है. साथ ही पाकिस्तानी विदेश मंत्री ख्वाजा आसिफ ने ट्वीट कर कहा 'हम अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप के ट्वीट पर इंशाअल्लाह जल्द जवाब देंगे...हम विश्व को सच्चाई बताएंगे...हकीकत और अफसानों का फर्क बताएंगे.'

ट्रंप के ट्वीट में उन्होंनें पाकिस्तान पर आरोप लगाया था कि आतंक से जंग में पाकिस्तान ने अमेरिका की कोई खास मदद नहीं की, जिसका जवाब देते हुए पाकिस्तान के रक्षा मंत्री ने कहा कि आतंकवाद से जंग में अमेरिका को पूरी सहायता दी गई है.उसे जमीनी और हवाई संपर्क, मिलिट्री बेस और खुफिया सहयोग दिया गया, जिससे कि वह पिछले 16 सालों में अलकायदा का सफाया कर पाया. लेकिन बदले में पाकिस्तान को अमेरिका से अविश्वास का ताना सुनना पड़ा. उन्होंने सीमा पार के आतंकवादियों के सुरक्षित पनाहगाह को नजरअंदाज कर दिया, जो पाकिस्तानियों की हत्या करते हैं.

अमेरिका ने आतंकविरोधी ऑपरेशंस में नाकाम रहने की बात करते हुए पाकिस्तान को दी जाने वाली 255 मिलियन डॉलर की सहायता पर भी रोक लगा दी है.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi