S M L

संघर्षविराम उल्लंघन: पाक ने किया भारतीय राजनयिक को तलब

विदेश कार्यालय के मुताबिक गोलीबारी में 33 वर्षीय एक पुरुष और 25 वर्षीय एक महिला मारी गई. वहीं, एक महिला और एक लड़का जख्मी हो गए

Updated On: Jan 21, 2018 03:00 PM IST

Bhasha

0
संघर्षविराम उल्लंघन: पाक ने किया भारतीय राजनयिक को तलब

नियंत्रण रेखा पर भारतीय सैनिकों की ओर से कथित तौर पर 'बिना उकसावे वाली गोलीबारी' को लेकर पाकिस्तान ने लगातार चौथे दिन रविवार को भारत के डिप्टी हाईकमिश्नर को तलब किया.

वर्तमान में चल रहे संघर्षविराम उल्लंघन को लेकर दोनों पक्षों के बीच तनाव बढ़ गया है और पाकिस्तान ने सोमवार से अब तक पांचवीं बार भारतीय डिप्टी हाईकमिश्नर जे.पी सिंह को तलब किया.

पाकिस्तानी विदेश कार्यालय ने कहा कि पाकिस्तान के दक्षिण एशिया और दक्षेस मामलों के महानिदेशक मोहम्मद फैसल ने सिंह को तलब किया और भारत की ओर से बिना उकसावे के संघर्षविराम उल्लंघन की निंदा की.

कार्यालय की ओर से जारी एक बयान में कहा गया है कि भारतीय बलों की ओर से 20 और 21 जनवरी को हालिया संघर्षविराम उल्लंघन किया गया. उसने आरोप लगाया है कि भारत की 18 चौकियों की ओर से निकियल सेक्टर में मोर्टार और भारी हथियारों से ‘बिना उकसावे के गोलीबारी’ की गई.

विदेश कार्यालय के मुताबिक गोलीबारी में 33 वर्षीय एक पुरुष और 25 वर्षीय एक महिला मारी गई. वहीं, एक महिला और एक लड़का जख्मी हो गए.

फैसल ने कहा कि आम लोगों की रिहाइश वाले इलाके को जानबूझकर निशाना बनाया जाना वास्तव में खेदजनक और इंसानियत, अंतरराष्ट्रीय मानवाधिकार और मानवीय कानूनों के विरुद्ध है.

उन्होंने कहा कि भारत की ओर से बार-बार संघर्षविराम का उल्लंघन ‘क्षेत्रीय शांति और सुरक्षा के लिए खतरा है और इससे रणनीतिक गड़बड़ी पैदा हो सकती है.’

बयान में कहा गया है कि फैसल ने भारतीय पक्ष से 2003 के संघर्षविराम समझौते का सम्मान करने और बार-बार हो रहे संघर्षविराम उल्लंघन की जांच करने का आग्रह किया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi