S M L

पाकिस्तानी SC ने नवाज शरीफ को पार्टी अध्यक्ष पद से हटाया

इससे पहले पनामा पेपर्स मामले में जस्टिस एजाज़ अफजल खान के अध्यक्षता वाली 5 जजों की बेंच ने एकमत से उन्हें दोषी करार देते हुए प्रधानमंत्री पद पर बने रहने के लिए अयोग्य घोषित कर दिया था

Updated On: Feb 21, 2018 08:29 PM IST

FP Staff

0
पाकिस्तानी SC ने नवाज शरीफ को पार्टी अध्यक्ष पद से हटाया

पाकिस्तान की राजनीति में अब एक और नया मोड़ आ गया है. पाकिस्तानी सुप्रीम कोर्ट ने बुधवार को नवाज शरीफ को पार्टी अध्यक्ष पद से भी हटा दिया है. नवाज सत्तारूढ़ पीएमएल-एन के अध्यक्ष पद पर थे, लेकिन सुप्रीम कोर्ट ने उन्हें इस पद से हटने का आदेश दिया है.

तीन जजों की बेंच की अध्यक्षता कर रहे चीफ जस्टिस साकिब निसार ने इलेक्शन एक्ट 2017 के खिलाफ आदेश दिया है, यह कानून नवाज शरीफ को पार्टी अध्यक्ष पद पर बनाए रखने के लिए लिया गया था.

शरीफ ने जुलाई में प्रधानमंत्री पद से इस्तीफा दिया था. सुप्रीम कोर्ट ने उन्हें पनामा पेपर्स मामले में आयोग्य ठहरा दिया था. इस मामले को लेकर शरीफ ने सेना और न्यायपालिका दोनों पर ही उनके खिलाफ साजिश रचने का आरोप लगाया था.

इससे पहले पनामा पेपर्स मामले में जस्टिस एजाज़ अफजल खान के अध्यक्षता वाली 5 जजों की बेंच ने एकमत से उन्हें दोषी करार देते हुए प्रधानमंत्री पद पर बने रहने के लिए अयोग्य घोषित कर दिया था. कोर्ट ने वित्त मंत्री इशाक डार को भी उनके पद से बर्खास्त कर दिया था. नवाज पाकिस्तान के रिकार्ड तीन बार प्रधानमंत्री बने हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi