S M L

कामयाब नहीं होगी भारत की ऑफेंसिव डिफेंस नीति: पाकिस्तान

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शाहिद खाकान अब्बासी ने संयुक्त राष्ट्र महासभा में कश्मीर मुद्दा उठाया था

Bhasha Updated On: Sep 22, 2017 04:31 PM IST

0
कामयाब नहीं होगी भारत की ऑफेंसिव डिफेंस नीति: पाकिस्तान

पाकिस्तान ने शुक्रवार को कहा कि भारत को रीजनल फोर्स बनाने के लिए एनएसए अजित डोभाल की रणनीति कभी कामयाब नहीं होगी.

संयुक्त राष्ट्र महासभा में प्रतिक्रिया देने के अधिकार का इस्तेमाल करते हुए पाकिस्तान ने कहा कि यह 'दुर्भाग्यपूर्ण' है कि भारत ने प्रधानमंत्री शाहिद खाकान अब्बासी के कश्मीर पर दिए गए बयान की निंदा की है जो घाटी के 'पीड़ित लोगों की भावनाओं और महत्वाकांक्षाओं को दर्शाता है.'

संयुक्त राष्ट्र में पाकिस्तान के स्थाई मिशन में काउंसलर टीपू उस्मान ने कहा, 'ऑफेंसिव डिफेंस (आक्रमक रक्षा) और दोतरफा दबाव के इस्तेमाल की डोभाल की रणनीति कभी कामयाब नहीं हो सकती. भारत समझता है कि वह क्षेत्रीय ताकत बन जाएगा.'

पाकिस्तान ने कहा, 'पाकिस्तान में गड़बड़ी फैलाते, आतंकवाद फैलाते और जासूसी करते रंगे हाथों पकड़े गए कमांडर जाधव भारत के सपनों को कभी पूरा नहीं कर सकते. यह सपना सिर्फ सपना ही रह जाएगा.' राजनयिक ने कहा कि भारतीय सुरक्षा बलों के हाथों कश्मीरी लोगों की 'दुर्दशा' को अंतरराष्ट्रीय समुदाय और मानवाधिकार संगठन दर्ज कर रहे हैं.

भारत ने पाकिस्तान को 'टेररिस्तान' बताया

उन्होंने कहा कि कश्मीर की जनता संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के सदस्यों के उस वादे को पूरा करने का इंतजार कर रही है जिसमें वहां निष्पक्ष और स्वतंत्र जनमत संग्रह कराने की बात की गई थी. उन्होंने आरोप लगाया कि जम्मू-कश्मीर में नियंत्रण रेखा पर भारतीय सेना की ओर से बिना किसी उकसावे के गोलीबारी और मोर्टार के गोले दागने से पाकिस्तान की ओर कम से कम 10 नागरिक मारे गए हैं. इनमें अधिकतर महिलाएं हैं.

गौरतलब है कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शाहिद खाकान अब्बासी ने संयुक्त राष्ट्र महासभा में कश्मीर मुद्दा उठाया था जिसके बाद भारत ने अपने प्रतिक्रिया देने के अधिकार का इस्तेमाल करते हुए पाकिस्तान को 'टेररिस्तान' कहा और कहा कि वह आतंक का पर्याय बन चुका है. वहां एक फलता-फूलता उद्योग है जो आतंकवाद पैदा करता है और उसका निर्यात करता है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi