S M L

पाकिस्तान बोला- करतापुर सीमा खुलने के बाद ठंडे बस्ते में नहीं जाएगा कश्मीर मुद्दा

मोहम्मद फैसल ने कहा कि यह गलियारा अगले साल गुरु नानक देव की 550वीं जयंती से पहले पूरा हो जाएगा

Updated On: Dec 06, 2018 09:50 PM IST

Bhasha

0
पाकिस्तान बोला- करतापुर सीमा खुलने के बाद ठंडे बस्ते में नहीं जाएगा कश्मीर मुद्दा

पाकिस्तान ने गुरुवार को कहा कि सिख श्रद्धालुओं के लिए करतारपुर सीमा खोल देने से भारत के साथ कश्मीर का असल मुद्दा ठंडे बस्ते में नहीं जाने वाला है. विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता मोहम्मद फैसल ने कहा कि यह गलियारा अगले साल गुरु नानक देव की 550वीं जयंती से पहले पूरा हो जाएगा.

प्रधानमंत्री इमरान खान ने 28 नवंबर को पाकिस्तान की तरफ के गलियारे की आधारशिला रखी थी जबकि 26 नवंबर को उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू और पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने पंजाब के गुरदासपुर में इसका शिलान्यास किया.

सिख समुदाय की लंबे समय से लंबित मांग को पूरा करते हुए करतारपुर गलियारा पाकिस्तान के करतारपुर स्थित दरबार साहिब को भारत के गुरदासपुर जिले में स्थित डेरा बाबा नानक गुरूद्वारे से जोड़ेगा.

फैसल ने कहा कि करतारपुर सीमा खोले जाने के चलते कश्मीर का मुद्दा ठंडे बस्ते में नहीं जाएगा. उन्होंने कहा, 'जम्मू-कश्मीर विवाद के संदर्भ में अगर किसी के भी दिमाग में यह विचार है कि करतारपुर या किसी अन्य कारण से जम्मू-कश्मीर विवाद का समाधान ठंडे बस्ते में चला जाएगा, तो यह गलत ख्याल है.'

फैसल ने कहा, 'करतारपुर गलियारा खोने जाने का फैसला नेक इरादों से और सिख समुदाय को उनके बेहद पवित्र स्थानों में से एक तक जाने में सुविधा देने के लिए लिया गया.' उन्होंने कहा कि इससे कश्मीर मुद्दे पर कोई फर्क नहीं पड़ेगा.

ये भी पढ़ें: ब्रिटेन में पाकिस्तानी मूल के काउंसलर की शर्मनाक हरकत- ग्रुप में भेजी टॉपलेस महिला की फोटो

ये भी पढ़ें: कनाडा में हुवाई कंपनी की CFO गिरफ्तार, चीन ने मांगी सफाई

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi