S M L

करतारपुर समझौते पर बोला पाकिस्तान- हमारे प्रस्ताव का भारत ने बचकाना जवाब दिया

पाकिस्तान ने कहा कि हमारी पहल पर जवाब देने के बजाय भारत ने हमारे एक प्रतिनिधिमंडल को नई दिल्ली का बुलावा भेजा

Updated On: Jan 24, 2019 10:01 PM IST

Bhasha

0
करतारपुर समझौते पर बोला पाकिस्तान- हमारे प्रस्ताव का भारत ने बचकाना जवाब दिया

पाकिस्तान ने गुरुवार को भारत के उस जवाब को बचकाना बताया है जिसे पाक द्वारा दिए गए प्रस्ताव पर दिया गया था. पाकिस्तान ने यह भी कहा कि इस्लामाबाद का उत्तर पक्का होगा.

विदेश कार्यालय के प्रवक्ता मुहम्मद फैसल ने कहा कि पाकिस्तान ने भारतीय अधिकारियों के साथ एक मसौदा समझौता और विस्तृत प्रस्ताव साझा किया था और समझौते के तौर-तरीकों को अंतिम रूप देने और चर्चा करने के लिए एक भारतीय मंडल को पाकिस्तान आने का न्योता दिया था.

फैसल ने कहा कि पाकिस्तान की पहल पर जवाब देने के बजाय भारत ने पाकिस्तान के एक प्रतिनिधिमंडल को नई दिल्ली का बुलावा भेजा और बैठक के लिए 26 फरवरी और 7 मार्च की दो संभावित तारीखें सुझाईं.

उन्होंने कहा, 'भारत के रुख के उलट पाकिस्तान इस अहम मसले पर बहुत पक्का और सोचा-समझा जवाब देगा और भारत की पहल पर बहुत जल्द जवाब देगा. यह कॉरिडोर पाकिस्तान के करतारपुर में दरबार साहिब को भारत के गुरदासपुर जिले में डेरा बाबा नानक से जोड़ेगा. फैसल ने आरोप लगाया कि भारत ने पिछले साल 2300 बार संघर्ष विराम का उल्लंघन किया और अब भी इनमें बढ़ोतरी जारी है.

उन्होंने कहा कि नियंत्रण रेखा पर भारत की तरफ से बिना उकसावे के होने वाली गोलीबारी पर पाकिस्तान उचित जवाब दे रहा है. फैसल ने कहा, 'अगर वह (भारत) शांति की भाषा बोलेगा तो हम शांति से जवाब देंगे और अगर गोली की भाषा बोलता है तो हम गोली से जवाब देंगे.

उन्होंने 17 जनवरी को पाकिस्तान के जलक्षेत्र में भारत की ओर से आई नौका डूबने के भारतीय दावे को भी खारिज कर दिया. हालांकि उन्होंने आरोप लगाया कि पाकिस्तान के विशेष आर्थिक क्षेत्र में भारत की मछली पकड़ने वाली नौकाओं की गतिविधियां लगातार देखी जा रही हैं.

उन्होंने कहा कि पाकिस्तान की समुद्री सुरक्षा एजेंसी कानूनों और अंतरराष्ट्रीय नियमों और संयुक्त राष्ट्र के संबंधित समझौते के अनुरूप अभियान चलाती है.

ये भी पढ़ें: CBI डायरेक्टर चुनने की बैठक बेनतीजा खत्म, जल्द होगी फिर बैठक

ये भी पढ़ें: बागी तेवर पड़ सकते हैं शत्रुघ्न सिन्हा को भारी, कट सकता है टिकट

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi