S M L

पाक ने भारतीय उच्चायुक्त अजय बिसरिया के आरोपों को बताया बेबुनियाद

पाकिस्तान की ओर से यह बयान भारत में पाक उच्चायुक्त को नई दिल्ली में तलब करने के ठीक एक दिन बाद आया है

FP Staff Updated On: Jun 24, 2018 09:15 PM IST

0
पाक ने भारतीय उच्चायुक्त अजय बिसरिया के आरोपों को बताया बेबुनियाद

भारतीय उच्चायुक्त को पाकिस्तान के एक गुरुद्वारे के अंदर न जाने देने वाली बात का पाकिस्तान ने खंडन किया है. इस घटना पर पाकिस्तान ने कहा है कि भारतीय राजनायिक ने सिख तीर्थयात्रियों द्वारा भारत में विवादास्पद फिल्मों के रिलीज के विरोध के चलते अपनी यात्रा रद्द करने पर सहमति जताई थी.

पाकिस्तान की ओर से यह बयान भारत में पाक उच्चायुक्त को नई दिल्ली में तलब करने के ठीक एक दिन बाद आया है. इस पर भारतीय उच्चायुक्त ने कहा कि वह गुरुद्वारे में भारतीयों से मिलना चाह रहे थे. लेकिन उन्हें रोक लिया गया जबकि यह एक सामान्य बात थी.

पाकिस्तान विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता डॉ मोहम्मद फैसल ने ट्विटर के जरिए कहा कि सिख श्रद्धालु भारत में विवादास्पद फिल्मों के रिलीज के खिलाफ विरोध कर रहे थे. इस बारे में भारतीय उच्चायुक्त को जानकारी दी गई थी. फैसल का कहना है कि इसके बाद भारतीय उच्चायुक्त वहां ना जाने के लिए राजी हो गए थे.

मालूम हो कि पाकिस्तान में भारतीय उच्चायुक्त अजय बिसारिया को शुक्रवार को इस्लामाबाद के पास गुरुद्वारा पंजा साहिब जाने से रोका गया था. बिसरिया का कहना है कि वह अपने जन्मदिन के मौके पर गुरुद्वारा जाना चाह रहे थे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi