Co Sponsor
In association with
In association with
S M L

भारत के इनकार के बाद पाक ने अमेरिकी मध्यस्थता का किया स्वागत

पाक राजदूत एजाज अहमद चौधरी ने कहा कि पाकिस्तान भारत के साथ अच्छे पड़ोसियों वाले संबंध चाहता है.

Bhasha Updated On: Apr 05, 2017 03:36 PM IST

0
भारत के इनकार के बाद पाक ने अमेरिकी मध्यस्थता का किया स्वागत

पाकिस्तान ने भारत के साथ तनाव कम करने में अमेरिका की ओर से की गई मदद की पेशकश का स्वागत किया है. पाक ने कहा है कि दक्षिण एशिया में शांति एवं स्थिरता लाने के लिए अमेरिका द्वारा निभाई जाने वाली ‘किसी भी सकारात्मक भूमिका’ से क्षेत्र का भला होगा. यह जानकारी आज एक मीडिया रिपोर्ट में दी गई है.

वाशिंगटन में पाकिस्तान के दूत एजाज अहमद चौधरी ने संयुक्त राष्ट्र में अमेरिकी राजदूत निकी हेली की सोमवार की टिप्पणियों को सकारात्मक बताया जिसमें उन्होंने कहा था कि अमेरिका भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव को कम करने के प्रयासों में अपना ‘स्थान बनाने’ की कोशिश करेगा.

डॉन ने वाशिंगटन से दी गई खबर में चौधरी का हवाला देते हुए कहा, ‘दक्षिण एशिया में शांति एवं स्थिरता लाने के लिए अमेरिका जो भी सकारात्मक भूमिका निभाता है, वह क्षेत्र के भले के लिए होगा.’

चौधरी ने कहा कि पाकिस्तान की दिलचस्पी ऐसे प्रयासों में है क्योंकि वह ‘भारत के साथ अच्छे पड़ोसियों वाले संबंध चाहता है.’

किसी तीसरे पक्ष की मध्यस्थता के प्रति पाकिस्तानी समर्थन ऐसे समय पर आया है, जब भारत ने भारत-पाक मामलों में अमेरिका की किसी भी भूमिका को नकार दिया था. भारत ने कहा कि भारत-पाक संबंधी सभी मुद्दों को आतंक और हिंसा से मुक्त माहौल में द्विपक्षीय ढंग से सुलझाने का उसका रूख बदला नहीं है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
AUTO EXPO 2018: MARUTI SUZUKI की नई SWIFT का इंतजार हुआ खत्म

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi