S M L

पाकिस्तान: इमरान खान के शपथ ग्रहण में मोदी को मिल सकता है न्योता

पीएम मोदी ने सोमवार शाम फोन करके इमरान खान को जीत की बधाई देते हुए पाकिस्तान के लोकतंत्र पर भरोसा जताया था

Updated On: Jul 31, 2018 03:41 PM IST

Bhasha

0
पाकिस्तान: इमरान खान के शपथ ग्रहण में मोदी को मिल सकता है न्योता

पाकिस्तान के आम चुनाव में इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है. इमरान खान 11 अगस्त को पीएम पद की शपथ लेने वाले हैं. सूत्रों का कहना है कि इस समारोह के लिए पीएम मोदी को खासतौर पर आमंत्रित किया जा सकता है.

पीटीआई के एक नेता के मुताबिक, शपथ ग्रहण समारोह में मोदी के साथ दक्षिण एशियाई क्षेत्रीय सहयोग संगठन (SAARC) देशों के प्रमुखों को भी बुलाया जा सकता है.नेता के मुताबिक, 'पीटीआई कोर कमिटी ने पीएम मोदी समेत सार्क के नेताओं को बुलाने पर विचार कर रही है. इस बारे में जल्द ही कोई फैसला लिया जाएगा.' उन्होंने कहा कि पीएम मोदी का इमरान की जीत पर उनको फोन करना एक अच्छा कदम है. इसका स्वागत करना चाहिए.

क्या किया था मोदी ने?

2014 में जब नरेंद्र मोदी पीएम पद की शपथ ले रहे थे, तब उन्होंने SAARC देशों के प्रमुखों को आमंत्रित किया था. तब नवाज शरीफ भी शपथ समारोह में हिस्सा लेने आए थे.

पीएम मोदी ने सोमवार शाम नरेंद्र मोदी को फोन करके जीत की बधाई दी थी. पीएमओ की तरफ से जारी बयान के मुताबिक, मोदी ने पाकिस्तान के लोकतंत्र में उम्मीद जताई हैं. प्रधानमंत्री ने पूरे क्षेत्र में शांति और विकास का नजरिया जाहिर किया है.

क्या है मैजिक नंबर?

 

पाकिस्तान में 25 जुलाई को कुल 270 सीटों के लिए चुनाव हुए थे. इमरान खान की पार्टी पीटीआई को 116 सीटें हासिल हुई हैं. इमरान खान ने पांच सीटों पर चुनाव लड़ा था और सभी सीटों पर उनकी जीत हुई है. सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरने के बावजूद मैजिकल नंबर 137 से उनकी पार्टी 21 सीटें पीछे रह गई है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi