S M L

पाकिस्तान: पंचायत का अजीब न्याय, 'रेप के बदले रेप' का आदेश

गांव की पंचायत ने 12 साल की लड़की के साथ हुए रेप पर सुनवाई के बाद 'रेप के बदले रेप' का फैसला सुनाया.

Updated On: Mar 27, 2018 12:14 PM IST

Bhasha

0
पाकिस्तान: पंचायत का अजीब न्याय, 'रेप के बदले रेप' का आदेश

पाकिस्तान के पंजाब में पंचायत ने हैरान करने वाला फैसला दिया है. मुल्तान में 'जिरगा' यानी गांव की पंचायत ने 12 साल की लड़की के साथ हुए रेप पर सुनवाई के बाद 'रेप के बदले रेप' का फैसला सुनाया.

पुलिस अधिकारी अल्लाह बख़्श ने कहा, 'गांव की पंचायत ने सज़ा के तौर पर 16 साल की लड़की का रेप करने का आदेश दिया है, क्योंकि लड़की के भाई ने 12 साल की एक दूसरी लड़की का रेप किया था.'

यह घटना लाहौर से तकरीबन 200 किलोमीटर दूर पीरमहल में पिछले सप्ताह की है. उप निरीक्षक शौकत अली जावेद की शिकायत पर पीरमहल पुलिस की दर्ज एफआईआर के मुताबिक, 20 मार्च को पीरमहल के गरीबाबाद इलाके के एक व्यक्ति ने अपने इलाके की एक लड़की से रेप किया. जब पीड़ित परिवार ने आरोपी के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने की धमकी दी, तो उसके परिवार ने अदालत के बाहर मामले का निपटारा करने का अनुरोध किया.

पुलिस अधिकारी के अनुसार, एक व्यक्ति ने इसी महीने ये कहते हुए पंचायत से न्याय की गुहार लगाई थी कि उसकी 12 साल की छोटी बहन का रेप उसके चचेरे भाई ने किया है.

इसकी सज़ा के तौर पर पंचायत ने आदेश दिया कि बदले में शिकायतकर्ता अारोपी की बहन के साथ रेप करे. मामले में 12 लोगों को गिरफ्तार किया गया है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi