S M L

UN में पाक ने बोला झूठ: गाजा की लड़की को बताया कश्मीरी

मलीना लोधी ने पैलेट गन से घायल जिस लड़की की तस्वीर दिखाई है वह कश्मीर की नहीं है

Updated On: Sep 24, 2017 04:07 PM IST

FP Staff

0
UN में पाक ने बोला झूठ: गाजा की लड़की को बताया कश्मीरी

यूनाइटेड नेशंस में भारत और पाकिस्तान के बीच जुबानी जंग जारी है. लेकिन भारत को नीचा दिखाने की कोशिश में पाकिस्तान ने एक बड़ी गलती कर दी. यूएन में पाकिस्तान की एंबेसडर यूएन मलीना लोधी ने दक्षिण एशिया में भारत को आतंकवाद का जनक बताते हुए एक तस्वीर सबको दिखाई. लोधी ने कहा कि तस्वीर में दिख रही लड़की कश्मीर में सुरक्षाबलों के पैलेट गन से घायल हुई है.

झूठी तस्वीर 

जबकि वह तस्वीर साल गाजा की है. इसे साल 2014 में फोटो जर्नलिस्ट हैदी लेविन ने क्लिक किया था. इस तस्वीर में दिख रही लड़की पैलेस्टीन की रहने वाली राव्या अबु जोम है, जब यह तस्वीर क्लिक की गई तब वह 17 साल की थी. राव्या इजराइली हवाई हमले में घायल हुई थी. इस हमले में उसके तीन कजिन और एक बहन की मौत हो गई थी. राव्या इस हमले में बुरी तरह से घायल हुई थी, उसके पैरों में छेद हो गए थे, उसके दाएं हाथ की हड्डियां टूट गई थीं.

भारत-पाक के बीच जुबानी जंग पाकिस्तानी प्रधानमंत्री शाहिद खाकान अब्बासी के बयान के बाद शुरू हुई. अब्बासी ने भारत को अपने आस्तित्व पर खतरा बताया था. इसके बाद यूएन में भारत की राजदूत ईनम गंभीर ने पाकिस्तान को टेररिस्तान बताया था. शनिवार को विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने कहा कि भारत और पाकिस्तान एक साथ आजाद हुए थे. भारत ने वैज्ञानिक और इंजीनियर बनाए जबकि पाकिस्तान ने आतंकी पैदा किए हैं. मलीना लोधी स्वराज के इसी बयान का जवाब दे रही थीं इसी दौरान वह यह गलती कर बैठीं.

(न्यूज 18 से साभार)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi