S M L

इमरान खान की बेगम के पूर्व पति को रोका, तो गई पुलिस अधिकारी की नौकरी!

पाकिस्तान में एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी को प्रधानमंत्री इमरान खान की पत्नी बुशरा बीबी के पूर्व पति को जांच नाके पर रोकने के कारण अपनी नौकरी से हाथ धोना पड़ा है

Updated On: Aug 28, 2018 09:54 PM IST

FP Staff

0
इमरान खान की बेगम के पूर्व पति को रोका, तो गई पुलिस अधिकारी की नौकरी!

पाकिस्तान में एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी को प्रधानमंत्री इमरान खान की पत्नी बुशरा बीबी के पूर्व पति को जांच नाके पर रोकने के कारण अपनी नौकरी से हाथ धोना पड़ा है. पंजाब सरकार ने बुशरा बीबी के पूर्व पति खावर मनेका से माफी मांगने से इनकार करने पर जिला पुलिस अधिकारी (पाकपट्टन) रिजवान उमर गोंडाल को नौकरी से बर्खास्त कर दिया गया है. हालांकि, कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में यह भी बताया जा रहा है कि अधिकारी को ट्रांसफर कर लाहौर के केंद्रीय पुलिस कार्यालय में रिपोर्ट करने को कहा गया है.

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि 23 अगस्त को खावर मनेका लाहौर से पाकपट्टन की ओर आ रहे थे, तभी उन्हें रात एक बजे जांच नाके पर रोका गया. उन्होंने बताया, 'जब पुलिस ने मनेका को रुकने का इशारा किया तो वो नहीं रुके. पुलिस ने उनकी कार का पीछा किया और कुछ किलोमीटर की दूरी में उन्हें पकड़ लिया. खावर मनेका ने अपना परिचय देने के बावजूद नहीं छोड़े जाने पर पुलिस अधिकारियों के खिलाफ अपशब्दों का इस्तेमाल किया.'

अधिकारी ने माफी मांगने से किया इनकार

अधिकारी ने बताया कि नवनियुक्त मुख्यमंत्री उस्मान बुजदार ने पिछले शुक्रवार को डीपीओ गोंडाल को तलब किया था. उन्होंने बताया, 'मुख्यमंत्री ने डीपीओ को बताया कि मनेका ने शिकायत की है कि पुलिस अधिकारी ने उनके साथ दुर्व्यवहार किया है इसलिए उसे माफी मांगनी चाहिए.

गोंडाल ने हालांकि माफी मांगने से इनकार करते हुए कहा कि उन्होंने कुछ भी गलत नहीं किया है. इस पर मुख्यमंत्री ने उन्हें ट्रांसफर करने के आदेश दिए.' उन्होंने बताया कि गोंडाल को इमरान खान के निर्देश पर वहां से हटाया गया है. बुशरा बीबी ने उनके सामने ये मामला रखा था.

दूसरी तरफ पंजाब पुलिस डीजी पब्लिक रिलेशन नायब हैदर ने सोमवार को प्रेस रिलीज जारी कर कहा कि पंजाब आईजीपी सईद कलिम इमाम ने किसी राजनीतिक दबाव के चलते नहीं, बल्कि गोंडाल को दुराचार और झूठे दावे करने के इल्ज़ाम में ट्रांसफर किया है. वहीं विपक्षी पीएमएल-एन ने इस मौके का फायदा उठाते हुए इस मामले में इमरान खान की जमकर आलोचना की.

(साभार न्यूज18)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi