S M L

पाकिस्तान: वजीर-ए-आजम इमरान खान के साथ PTV ने ये क्या किया!

चीन की राजधानी बीजिंग में जब इमरान भाषण दे रहे थे तब पाकिस्तान टेलीविजन कॉरपोरेशन यानी पीटीवी ने कुछ ऐसा कर दिया जिसकी उम्मीद नहीं थी

Updated On: Nov 05, 2018 07:24 PM IST

FP Staff

0
पाकिस्तान: वजीर-ए-आजम इमरान खान के साथ PTV ने ये क्या किया!
Loading...

कई बार दिल की बात जुबान से निकल जाती है. कुछ ऐसा ही पाकिस्तान के वजीर-ए-आजम इमरान खान के साथ हुआ. इमरान खान इन दिनों चीन के दौरे पर गए हुए हैं. चीन की राजधानी बीजिंग में जब इमरान भाषण दे रहे थे तब पाकिस्तान टेलीविजन कॉरपोरेशन यानी पीटीवी ने कुछ ऐसा कर दिया जिसकी उम्मीद नहीं थी.

चीन की सत्तारूढ़ कम्युनिस्ट पार्टी के सेंट्रल पार्टी स्कूल में  इमरान खान के भाषण के LIVE के दौरान स्क्रीन पर पीटीवी ने तीर बनाकर शहर के नाम की जानकारी देने की कोशिश की. लेकिन हुआ कुछ उलटा. पीटीवी ने तीर का निशान तो बनाया लेकिन Beijng की जगह Begging लिख दिया. वैसे दिलचस्प है कि इमरान खान के चीन जाने का मकसद वित्तीय मदद मांगना भी था. आर्थिक तंगी से गुजर रहे पाकिस्तान के लिये आर्थिक पैकेज सुनिश्चित करने के इरादे से चीन की आधिकारिक यात्रा पर गये खान रविवार को बीजिंग स्थित सेंट्रल पार्टी स्कूल में एक कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे.

अपनी इस गलती के लिए पीटीवी ने माफी भी मांग ली है. लेकिन जब तक पीटीवी यह गलती सुधारती तब तक यह वीडियो वायरल हो चुका था. यह शब्द करीब 20 सेकेंड तक स्क्रीन पर दिखता रहा, जिसे बाद में बदल दिया गया.

‘पीटीवी न्यूज’ के आधिकारिक ट्विटर हैंडल ने ट्वीट किया, ‘चीन की यात्रा पर गए प्रधानमंत्री के संबोधन के आज सीधे प्रसारण के दौरान वर्तनी से संबंधित गलती हुई. यह गलती करीब 20 सेकंड तक बनी रही, जिसे बाद में हटा लिया गया. इस घटना पर हमें खेद है. संबंधित अधिकारियों के खिलाफ नियम के तहत कार्रवाई शुरू कर दी गई है.'

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi