S M L

मुंबई हमले पर मेरे बयान का गलत मतलब निकाला गया: नवाज शरीफ

शरीफ ने एक इंटरव्यू में पहली बार सार्वजनिक रूप से यह स्वीकार किया था कि पाकिस्तान में आतंकवादी संगठन सक्रिय हैं

Bhasha Updated On: May 14, 2018 10:45 AM IST

0
मुंबई हमले पर मेरे बयान का गलत मतलब निकाला गया: नवाज शरीफ

मुंबई में 2008 में हुए आतंकी हमले पर अपने कबूलनामे को लेकर सभी वर्गों के निशाने पर आए पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने रविवार को दावा किया कि मीडिया ने उनके बयानो का ‘गलत मतलब’ निकाला है.

शरीफ ने एक इंटरव्यू में पहली बार सार्वजनिक रूप से यह स्वीकार किया था कि पाकिस्तान में आतंकवादी संगठन सक्रिय हैं. उन्होंने सीमा पार करने और मुंबई में लोगों की ‘हत्या’ के लिए ‘राज्य से इतर तत्वों’ को अनुमति देने की नीति पर सवाल उठाया था.

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री ने कहा था कि पाकिस्तान ने खुद को अलग - थलग कर लिया है.

शरीफ के प्रवक्ता ने कहा : ‘शुरु में भारतीय मीडिया ने नवाज शरीफ के बयान को गलत तरीके से पेश किया. दुर्भाग्य से बयान के सभी तथ्यों को जाने बगैर पाकिस्तान के इलेक्ट्रॉनिक और सोशल मीडिया के एक वर्ग ने भी जानबूझकर या अनजाने में ना सिर्फ इसकी पुष्टि की बल्कि भारतीय मीडिया के दुष्प्रचार को बढ़ावा दिया.’

 पाकिस्तानी सेना ने बुलाई मीटिंग

नवाज शरीफ के कुबूलनामे से खफा पाक सेना ने सोमवार  को हाई लेवल मीटिंग बुलाई है जिसकी सूचना पाकिस्तानी अधिकारियों ने रविवार को दी. वहीं इस बयान के चलते शरीफ को विपक्षी नेताओं और उनकी पार्टी पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) से अलग हुए लोगों के विरोध का भी सामना करना पड़ रहा है. इन लोगों का कहना है कि शरीफ ने बयान देकर मुंबई हमलों में भारतीय रुख का समर्थन किया है और देश के राष्ट्रीय हितों को नुकसान पहुंचाया है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Social Media Star में इस बार Rajkumar Rao और Bhuvan Bam

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi