S M L

भ्रष्टाचार मामला: शरीफ की याचिका खारिज, आज ही फैसला सुनाएगा कोर्ट

जवाबदेही अदालत ने कहा कि एवनफील्ड भ्रष्टाचार मामले में फैसला शुक्रवार को ही सुनाया जाएगा. यह मामला लंदन के रिहायशी एवनफील्ड हाउस में 4 मकानों के स्वामित्व से जुड़ा हुआ है

Updated On: Jul 06, 2018 04:06 PM IST

Bhasha

0
भ्रष्टाचार मामला: शरीफ की याचिका खारिज, आज ही फैसला सुनाएगा कोर्ट

पाकिस्तान के अपदस्थ प्रधानमंत्री को जवाबदेही अदालत से बड़ा झटका लगा है. अदालत ने उनकी उस याचिका को खारिज कर दिया है जिसमें उन्होंने अपने खिलाफ भ्रष्टाचार के 4 मामलों में से 1 में फैसला 1 हफ्ते देरी से सुनाने की अपील की थी.

अदालत ने कहा कि एवनफील्ड भ्रष्टाचार मामले में फैसला शुक्रवार को ही सुनाया जाएगा. यह मामला लंदन के रिहायशी एवनफील्ड हाउस में 4 मकानों के स्वामित्व से जुड़ा हुआ है.

शरीफ अब भी अपनी बेटी मरियम नवाज के साथ लंदन में हैं. उन्होंने कहा कि वो इस मामले का फैसला अदालत कक्ष में मौजूद रहकर सुनना चाहते हैं जहां वो अपनी बेटी के साथ '100 से ज्यादा सुनवाइयों में शामिल हुए हैं.'

शरीफ परिवार के वकील ने जवाबदेही अदालत से एवनफील्ड मामले में एक हफ्ते देरी से फैसला सुनाने की अपील की थी.

शरीफ और मरियम की ओर से दायर इसी तरह के आवेदनों में वकील ने शरीफ की पत्नी कुलसुम नवाज की खराब सेहत का हवाला देकर शरीफ परिवार के फैसले के वक्त मौजूद न रह सकने का कारण बताया.

शरीफ ने कहा कि फैसलों को महीनों तक 'बेवजह' सुरक्षित रखने का पाकिस्तान का इतिहास रहा है इसलिए एवनफील्ड मामले का फैसला सुनाने में कुछ दिन की देरी करने से किसी तरह से कानून और न्याय का उल्लंघन नहीं होता है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi