S M L

अमन और शांति की खातिर पाकिस्तान आर्मी चीफ से गले मिला: सिद्धू

सिद्धू ने कहा, 'जनरल बाजवा ने उन्हें गले लगकर कहा, हम शांति चाहते हैं. अगर भारत सरकार शांति के प्रयासों की दिशा में एक कदम उठाती है तो हम यहां दो कदम उठाएंगे'

Updated On: Aug 18, 2018 05:24 PM IST

FP Staff

0
अमन और शांति की खातिर पाकिस्तान आर्मी चीफ से गले मिला: सिद्धू
Loading...

पंजाब के कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने इमरान खान के शपथ ग्रहण समारोह में पाकिस्तानी आर्मी चीफ जनरल कमर जावेद बाजवा से गले मिलने पर सफाई दी है.

शनिवार को इस्लामाबाद में सिद्धू ने कहा कि उन्होंने अमन की चाह की खातिर ऐसा किया. उन्होंने कहा, 'जनरल बाजवा ने उन्हें गले लगकर कहा, हम शांति चाहते हैं. अगर भारत सरकार शांति के प्रयासों की दिशा में एक कदम उठाती है तो हम यहां (पाकिस्तान) दो कदम उठाएंगे. इसलिए यह मेरा कर्तव्य है कि मैं वापस लौट कर अपने देश की सरकार से दोस्ती बढ़ाने की दिशा में कदम बढ़ाने की अपील करूं.'

इसके अलावा सिद्धू ने कहा कि पाकिस्तान के आर्मी चीफ ने उनसे कहा कि वो गुरु नानक देव जी की 550वीं जयंती पर करतारपुर रूट को खोलने पर विचार कर रहे हैं.

दरअसल शनिवार को इमरान खान के नए प्रधानमंत्री के रुप में शपथ ग्रहण समारोह में शरीक होने गए सिद्धू को कमर जावेद बाजवा ने गले लगाकर स्वागत किया था.

इतना ही नहीं शपथ ग्रहण समारोह में सिद्धू को वहां पाक अधिकृत कश्मीर (पीओके) के राष्ट्रपति मसूद खान के बगल में बिठाया गया. पाकिस्तान जम्मू-कश्मीर के इस हिस्से को आजाद कश्मीर कहता है जबकि भारत सदा से इसे अपना हिस्सा मानता आया है.

इन वजहों की वजह से सिद्धू के पाकिस्तान दौरे को लेकर विवाद हो गया है.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi