S M L

भारत में 33,000 करोड़ के मनी लॉन्ड्रिंग के आरोप में NAB ने नवाज़ शरीफ पर बिठाई जांच

जियो न्यूज़ की रिपोर्ट के अनुसार नवाज शरीफ और अन्य ने कथित तौर पर भारत में 4.9 अरब डॉलर अवैध तौर पर जमा किए हैं. एनएबी ने इस रिपोर्ट के आधार पर संज्ञान लेते हुए जांच का आदेश दिया है

Updated On: May 08, 2018 05:07 PM IST

FP Staff

0
भारत में 33,000 करोड़ के मनी लॉन्ड्रिंग के आरोप में NAB ने नवाज़ शरीफ पर बिठाई जांच

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को बड़ा झटका लगा है. नेशनल अकाउंटेबिलिटी ब्यूरो (एनएबी) ने शरीफ के खिलाफ भ्रष्टाचार मामले में जांच के आदेश दिए हैं.

जियो न्यूज़ की रिपोर्ट के अनुसार नवाज शरीफ और अन्य ने कथित तौर पर भारत में 4.9 अरब डॉलर (तकरीबन 33 हजार करोड़ रुपए) अवैध तौर पर जमा किए हैं.

जिओ न्यूज़ ने एनएबी की तरफ से जारी बयान के हवाले से बताया है कि ब्यूरो के चेयरमैन ने मीडिया रिपोर्ट का संज्ञान लिया है. मीडिया रिपोर्ट में कहा गया है कि वर्ल्ड बैंक के माइग्रेशन ऐंड रेमिटंस बुक 2016 में भी इस घटना का जिक्र है. हालांकि रिपोर्ट में इसके बारे में कोई और जानकारी नहीं दी गई है.

न्यूज़ रिपोर्ट में यह दावा किया गया कि यह रकम भारत के वित्त मंत्रालय में जमा कराया है. इससे भारत का विदेशी मुद्रा भंडारण (फॉरन रिजर्व) बढ़ गया और पाकिस्तान को आर्थिक रूप से नुकसान झेलना पड़ा है.

पाकिस्तान के 3 बार प्रधानमंत्री रहे नवाज शरीफ पर भ्रष्टाचार के 3 मामले पहले से चल रहे हैं. पिछले साल पनामा भ्रष्टाचार मामले में नाम आने पर देश के सुप्रीम सुप्रीम कोर्ट ने उन्हें बीते जुलाई में प्रधानमंत्री पद के लिए अयोग्य घोषित कर दिया था. बाद में उन्हें आजीवन किसी भी सार्वजनिक पद के लिए भी अयोग्य ठहरा दिया गया था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi