S M L

कराची का ऐसा मंदिर जहां हिंदुओं के बच्चों को पढ़ाते हैं मुस्लिम टीचर

मंदिर में चल रहे इस स्कूल में 93 हिंदू बच्चे पढ़ते हैं, एक एनजीओ ने स्थानीय लोगों की अनुमति के बाद इस स्कूल को खोला

FP Staff Updated On: Aug 06, 2018 05:45 PM IST

0
कराची का ऐसा मंदिर जहां हिंदुओं के बच्चों को पढ़ाते हैं मुस्लिम टीचर

क्या आपने किसी मंदिर में स्कूल चलते हुए देखा है? मान लिया जाए कि आपने देखा है, फिर भी बात अगर पाकिस्तान की हो तो मामला दिलचस्प हो जाता है. पाकिस्तान के कराची में एक ऐसा मंदिर है जिसमें मुस्लिम शिक्षक हिंदुओं के पिछड़ी जातियों के बच्चों को पढ़ाते हैं.

द न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक कराची की रहमान कॉलोनी में एक हिंदू मंदिर है, इस मंदिर में आईएचडीएफ( एनजीओ) की ओर से स्कूल चलता है. इस एनजीओ ने स्थानीय लोगों की अनुमति के बाद इस स्कूल को खोला.

मंदिर में चल रहे इस स्कूल में 93 हिंदू बच्चे पढ़ते हैं. इस टेंपल स्कूल में शिक्षक बच्चों को केवल आधारभूत कोर्स पढ़ाते हैं. जिसके बाद इन बच्चों को सरकारी स्कूल में भेज दिया जाता है.

रेशम कॉलोनी में बसे हिंदू समुदाय ने कई बार इस क्षेत्र में स्कूल खोलने की कोशिश की लेकिन पुलिस ने उनसे भारी रिश्वत की मांग की. रिपोर्ट्स के मुताबिक रहमान कॉलोनी में रहने वाले हिंदुओं की दशा बहुत खराब है, वहां पानी और टॉयलेट्स की भी व्यवस्था नहीं है. उन्हें लोकल प्राधिकरणों द्वारा अक्सर धमकियां मिलती रहती हैं. हालांकि मुस्लिम शिक्षकों द्वारा उनके बच्चों को पढ़ाना उन्हें राहत दे रहा है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
सदियों में एक बार ही होता है कोई ‘अटल’ सा...

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi