S M L

पाकिस्तान: पूर्व प्रधानमंत्रियों सहित कई बड़े नेताओं के पास नहीं है कार

इमरान खान के पास तीन करोड़ 86 लाख से अधिक की संपत्ति है, लेकिन उनके पास अपनी कार नहीं है

Updated On: Jun 27, 2018 09:03 PM IST

FP Staff

0
पाकिस्तान: पूर्व प्रधानमंत्रियों सहित कई बड़े नेताओं के पास नहीं है कार

पाकिस्तान के दो पूर्व प्रधानमंत्री सहित कई दिग्गज नेता ऐसे हैं जिनके पास अपनी कार नहीं है. देश में 25 जुलाई को होने जा रहे आम चुनाव में पाकिस्तान के चुनाव आयोग के समक्ष दाखिल नामांकन पत्रों में यह जानकारी दी गई है.

द न्यूज की एक रिपोर्ट के मुताबिक पूर्व प्रधानमंत्री यूसुफ रजा गिलानी के पास सात करोड 75 लाख रुपए की संपत्ति है. लेकिन कोई वाहन नहीं है. इसी प्रकार पूर्व प्रधानमंत्री जफरउल्लाह खान जमाली के पास भी कार नहीं है. पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी के नेता बिलावल भुट्टो जरदारी के पास एक भी कार नहीं है. हालांकि उनके नामांकन पत्र के अनुसार वह सर्वाधिक धनी नेताओं में से एक हैं. जून 2017 में उनके पास 1.54 अरब की संपत्ति थी और उनके पास 30 लाख रुपए के हथियार भी हैं.

वहीं बिलावल के पिता आसिफ अली जरदारी के पास छह बख्तरबंद गाड़ियां हैं. उनकी पार्टी के एक अन्य नेता और सिंध के पूर्व मुख्यमंत्री मुराद अली शाह और उनके परिवार के पास 17 कारें हैं.

इमरान खान के पास भी नहीं है कार

समाचारपत्र में कहा गया है कि पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के प्रमुख इमरान खान के पास तीन करोड़ 86 लाख से अधिक की संपत्ति है. लेकिन उनके पास भी खुद की कार नहीं है. इसमें कहा गया है कि अपदस्थ प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की बेटी मरियम नवाज के पास 84 करोड़ 59 लाख से अधिक की संपत्ति है. लेकिन उन्होंने भी कार का जिक्र नहीं किया है.

इसी प्रकार से पीएमएल-एन के प्रमुख एवं पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री शहबाज शरीफ के बेटे हमजा शहबाज ने भी नामांकन पत्र में कार होने का जिक्र नहीं किया है. हालांकि उनके पास 41 करोड़ 12 लाख की संपत्ति है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi