S M L

पाकिस्तान: पंजाब प्रांत के मंत्री ने फिल्मों के अश्लील पोस्टर पर लगाया बैन

मंत्री ने चेतावनी दी है कि यदि किसी सिनेमा हाउस के पास अश्लील पोस्टर दिखेंगे तो जुर्माना लगाया जाएगा और आदेश का उल्लंघन करने पर सिनेमा हमेशा के लिए बंद भी हो सकता है

Updated On: Aug 30, 2018 09:18 PM IST

FP Staff

0
पाकिस्तान: पंजाब प्रांत के मंत्री ने फिल्मों के अश्लील पोस्टर पर लगाया बैन

पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के संचार मंत्री फय्यजुल हसन चौहान ने गुरुवार को आदेश दिया कि अश्लील और असभ्य फिल्म के पोस्टर थिएटर के अंदर और बाहर नहीं लगेंगे.

डॉन के मुताबिक, मंत्री ने चेतावनी दी है कि यदि किसी सिनेमा हाउस के पास अश्लील पोस्टर दिखेंगे तो जुर्माना लगाया जाएगा और आदेश का उल्लंघन करने पर सिनेमा हमेशा के लिए बंद भी हो सकता है.

ट्विटर अकाउंट पर शेयर किए गए नोटिफिकेशन के अनुसार, एडवर्टीजमेंट प्रोहिबेशन एक्ट 1993 के तहत अश्लील/असभ्य पोस्टर हटाने के लिए जरूरी कदम उठाए जाएंगे. इसमें सबसे खास बात है कि अश्लील और असभ्य किन पोस्ट को माना जाएगा यह साफ नहीं है.

पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के नेता ने कहा 'यदि कोई अश्लील पोस्टर सिनेमा के अंदर या बाहर लगा होगा, पहले उसपर जुर्माना लगाया जाएगा, नहीं मानने पर सिनेमा पर ताला लगा दिया जाएगा.'

हसन इससे पहले बुधवार को मीडियो को अश्लील पोस्टर इस्तेमाल करने के लिए चेतावनी दी थी और इसकी तुलना पोर्न से कर दी थी. यह कार्यक्रम की वीडियो सोशल मीडिया पर ट्रेंड कर रही थी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi