S M L

पाक का 'नापाक चेहरा' फिर आया सामने, हाफिज सईद के साथ दिखे इमरान के मंत्री

पाकिस्तान में बनी नई सरकार के एक मंत्री की तस्वीर 26/11 हमले के मास्टरमाइंड हाफिज सईद के साथ सामने आया है.

Updated On: Oct 01, 2018 10:46 PM IST

FP Staff

0
पाक का 'नापाक चेहरा' फिर आया सामने, हाफिज सईद के साथ दिखे इमरान के मंत्री

पाकिस्तान में बनी नई सरकार के एक मंत्री की तस्वीर 26/11 हमले के मास्टरमाइंड हाफिज सईद के साथ सामने आया है. इस तस्वीर के सामने आने के बाद पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के आतंकवाद से लड़ने के दावे की भी पोल खुलकर रह गई है.

इस्लामाबाद में एक कार्यक्रम के दौरान मंत्री नूर-उल-हक कादरी हाफिज सईद के बगल में बैठे दिखाई दिए. पाकिस्तान की नई सरकार में कादरी मजहबी मामलों के मंत्री हैं. दिफा-ए-पाकिस्तान काउंसिल के जरिए यह आयोजन किया गया था, जिसका विषय 'पाकिस्तान की रक्षा' था. यह काउंसिल पाकिस्तान के 40 राजनीतिक दलों का समूह है. हाफिज सईद ने भी इस कार्यक्रम में भाषण दिया था.

नकारने में महारत

वहीं हाल में संयुक्त राष्ट्र महासभा के 73वें सत्र को संबोधित करते हुए विदेशी मंत्री सुषमा स्वराज ने पाकिस्तान को जमकर लताड़ा. उन्होंने कहा कि पाकिस्तान के साथ बातचीत कई बार शुरू हुई. अगर वे रुक गईं तो इसका एकमात्र कारण सिर्फ पाकिस्तान का आचरण था. सुषमा ने कहा कि पाकिस्तान ऐसा पड़ोसी देश है जिसे आतंकवाद फैलाने के साथ ही अपने किए को नकारने में भी महारत हासिल है.

इससे पहले हाल ही में संयुक्त राष्ट्र महासभा की बैठक से इतर विदेश मंत्री सुषमा स्वराज और उनके पाकिस्तानी समकक्ष शाह महमूद कुरैशी के बीच बैठक होनी थी. भारत के जरिए पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान के प्रस्ताव को स्वीकार किया जा चुका था. लेकिन जम्मू-कश्मीर में तीन पुलिसकर्मियों की बर्बर हत्या और इस्लामाबाद के आतंकवादी बुरहान वानी का महिमामंडन करते हुए डाक टिकट जारी करने का हवाला देते हुए भारत ने इस बैठक को रद्द कर दिया था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi