S M L

पाकिस्तान: आतंकी हमले में उम्मीदवार समेत 70 लोगों की मौत

एडिशनल मेडिकल स्टाफ ने बताया कि इस हादसे को देखते हुए क्वेटा के अस्पताल में इमरजेंसी घोषित कर दी गई है

FP Staff Updated On: Jul 13, 2018 08:47 PM IST

0
पाकिस्तान: आतंकी हमले में उम्मीदवार समेत 70 लोगों की मौत

बलूचिस्तान अवामी पार्टी के उम्मीदवार नवाबजादा सिराज रायसनी की एक बम विस्फोट में मौत हो गई. इसके अलावा इस विस्फोट में मरने वालों की संख्या 70 पहुंच गई है. यह विस्फोट मस्तंग में एक चुनावी रैली में हुआ था.

इस विस्फोट में कम से कम 25 अन्य लोग घायल हो गए.

जियो टीवी के मुताबिक, सिराज के भाई लश्करी रायसिना ने कहा कि चुनाव प्रचार के दौरान हुए धमाके में सिराज की मौत हो गई. आगे बोलते हुए उन्होंने कहा 'मुझे और असलम रायसनी को भी जान से मारने की धमकियां मिल रही हैं.'

डिप्टी कमिश्नर कायम लशहरी ने जियो न्यूज़ से कहा कि इस धमाके में घायल हुए लोगों को पास के अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है और उनकी स्थिति पर लगातार नजर रखी जा रही है.

एडिशनल मेडिकल स्टाफ ने बताया कि इस हादसे को देखते हुए क्वेटा के अस्पताल में इमरजेंसी घोषित कर दी गई है. रायसनी, हाल ही में बनी पार्टी बलूचिस्तान अवामी पार्टी के PB-35 सीट से उम्मीदवार थे. वह बलूचिस्तान के मुख्यमंत्री नवाब असलम रायसनी के छोटे भाई हैं.

जुलाई 2011 में सिराज रायसनी ने एक आतंकी हमले में अपने 14 वर्षीय बेटे को खो दिया था. इसमें अन्य लोग भी घायल हुए थे. इस हमले में रायसनी के सुरक्षाकर्मी भी मारे गए थे. पाकिस्तान की पार्टी तहरीक-ए-इंसाफ के चेयरमैन इमरान खान ने इस आतंकी हमले को राजनीतिक हमला होने के आरोपों को सिरे से खारिज कर दिया है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi