S M L

पाकिस्तान: बेनजीर की हत्या के केस से बरी व्यक्ति लाहौर जेल से गायब

रफकत हुसैन ने कोर्ट द्वारा पिछले साल बरी किए जाने के बाद भी जेल से छोड़ा नहीं गया था

Updated On: Jul 10, 2018 10:12 PM IST

FP Staff

0
पाकिस्तान: बेनजीर की हत्या के केस से बरी व्यक्ति लाहौर जेल से गायब

पूर्व पाकिस्तान पीएम बेनजीर भुट्टो के मर्डर केस का एक आरोपी, जिसे पिछले साल पाकिस्तान की एक अदालत ने बरी कर दिया था, वो लाहौर के कोट लखपत जेल से गायब है. एक्सप्रेस ट्रिब्यून में छपी खबर के मुताबिक रफकत हुसैन ने कोर्ट द्वारा पिछले साल बरी किए जाने के बाद भी जेल से छोड़ा नहीं गया था.

खबरों के मुताबिक हुसैन के पिता ने लाहौर हाई कोर्ट में याचिका दायर कर यह दावा किया कि उनका बेटा जेल से गायब है. उन्होंने दावा किया कि उनके बेटे को केस में बरी कर दिया गया है लेकिन उसे अभी तक हिरासत में रखा गया है. कोर्ट में याचिका को स्वीकार कर लिया और पुलिस को यह निर्देश दिया है कि वो 16 जुलाई तक अपना जवाब दाखिल करें.

अगस्त 2017 में बेनजीर भुट्टो की हत्या के 10 साल बाद कोर्ट ने इस केस में पांच संदिग्धों को बरी कर दिया था. इन पांचों आरोपियों रफकत हुसैन, हुसनैन गुल, शेर जमान, ऐजाज शाह और अब्दुल राशिद का संबंध तहरीक-ए-तालिबान से बताया गया था. इस मामले में दो पुलिस अधिकारियों सौद अजीज और खुर्रम शहजाद को बेनजीर भुट्टो की सुरक्षा व्यवस्था में लापरवाही बरतने का दोषी ठहराया था.

बेनजीर भुट्टो की हत्या के बाद तत्कालीन पाकिस्तान राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ ने कहा था कि इस हत्या के पीछे तहरीक-ए-तालिबान के मुखिया बैतुल्ला मसूद का हाथ बताया था. बैतुल्ला की बाद में अमेरिका के ड्रोन हमले में मारा गया था. हालांकि पीपीपी ने मुशर्रफ के इस दावे को गलत बताया था और कहा था कि वो जांच को भटका रहे हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi