S M L

पाकिस्तान: ISI के लेफ्टिनेंट जनरल मुख्तार सोमवार को होंगे रिटायर

आर्मर्ड कोर रेजीमेंट में साल 1983 में तैनात हुए लेफ्टिनेंट जनरल मुख्तार क्वेटा के कमांड और स्टाफ कॉलेज, इस्लामाबाद के राष्ट्रीय रक्षा विश्वविद्यालय और अमेरिका के आर्मी वॉर कॉलेज से ग्रैजुएट हैं

Updated On: Sep 30, 2018 04:25 PM IST

Bhasha

0
पाकिस्तान: ISI के लेफ्टिनेंट जनरल मुख्तार सोमवार को होंगे रिटायर

पाकिस्तान की शक्तिशाली खुफिया एजेंसी आईएसआई के प्रमुख लेफ्टिनेंट जनरल नवीद मुख्तार और चार अन्य थ्री-स्टार जनरल सोमवार को रिटायर होंगे.

डॉन अखबार की खबर के मुताबिक, इंटर-सर्विसेज इंटेलीजेंस (आईएसआई) के डीजीपी लेफ्टिनेंट जनरल मुख्तार के अलावा सोमवार को जो अन्य लोग सेवानिवृत्त हो रहे हैं उनमें पेशावर कोर कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल नजीर अहमद बट, सेना की स्ट्रैटजिक फोर्सेज कमांड के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल मियां मोहम्मद हिलाल हुसैन, जनरल हेडक्वार्टर (जीएचक्यू) में सैन्य सचिव लेफ्टिनेंट जनरल गयूर महमूद और प्रशिक्षण एवं मूल्यांकन महानिरीक्षक (जीएचक्यू) लेफ्टिनेंट जनरल हिदायतूर रहमान शामिल हैं.

आर्मर्ड कोर रेजीमेंट में साल 1983 में तैनात हुए लेफ्टिनेंट जनरल मुख्तार क्वेटा के कमांड और स्टाफ कॉलेज, इस्लामाबाद के राष्ट्रीय रक्षा विश्वविद्यालय और अमेरिका के आर्मी वॉर कॉलेज से ग्रैजुएट हैं. उन्होंने 11 दिसंबर 2016 को आईएसआई के डीजीपी का पदभार संभाला था. मुख्तार गिलगित-बाल्टिस्तान क्षेत्र के रहने वाले पहले शख्स हैं जो लेफ्टिनेंट जनरल बने.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi