S M L

पाकिस्तानी संसद में गूंजेगी इस दलित हिंदू महिला की आवाज

कृष्णा को पाकिस्तान पीपल्स पार्टी ने टिकट दिया था. कृष्णा काफी गरीब परिवार से आती हैं. उन्होंने बचपन में मजदूरी भी की है

Updated On: Mar 03, 2018 08:19 PM IST

FP Staff

0
पाकिस्तानी संसद में गूंजेगी इस दलित हिंदू महिला की आवाज

कृष्णा कोहली पाकिस्तान में सीनेटर बनने वाली पहले हिंदू दलित महिला बन गई हैं. कृष्णा को पाकिस्तान पीपल्स पार्टी ने टिकट दिया था. कृष्णा काफी गरीब परिवार से आती हैं. उन्होंने बचपन में मजदूरी भी की है. इसके बाद वह मानवाधिकार कार्यकर्ता के रूप में उभरी थीं.

कृष्णा के सीनेटर चुनने के बाद जहां एक तरफ उन्हें बधाई देने वालों की लंबी सूची है. वहीं दूसरी तरफ उनका विरोध भी बहुत सारे लोगों ने किया है. इसमें सबसे पहला नाम पत्रकार हामिद मीर का है.

हामिद ने ट्वीट कर कृष्णा के सीनेटर बनने का विरोध किया है. हामिद ने ट्वीट किया 'गरीब हिंदू महिला चुनी गईं. कृष्णा कोहली को पहली दलित महिला सीनेटर बनने पर बधाई हो. इसका श्रेय बिलावल भुट्टो को जाता है.'

कृष्णा के सीट से 12 उम्मीदवार उनके खिलाफ भी चुनाव लड़ रहे थे. कृष्णा की शादी सिर्फ 16 साल की उम्र में लाल चंद से हो गई थी. कृष्णा लाल ने साल 2005 में सामाजिक कार्य शुरू किया और साल 2007 में इस्लामाबाद में आयोजित तीसरे मेहरगढ़ मानवाधिकार नेतृत्व प्रशिक्षण शिविर के लिए उन्हें चुना गया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi