विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

टेररिस्तान है पाकिस्तान, बन चुका है आतंकियों का अड्डा: भारत

संयुक्त राष्ट्र में भारत की सचिव ईनम गंभीर ने अपने बयान में पाकिस्तान को आतंकियों का अड्डा बताया है

FP Staff Updated On: Sep 22, 2017 10:06 AM IST

0
टेररिस्तान है पाकिस्तान, बन चुका है आतंकियों का अड्डा: भारत

भारत ने पाकिस्तान को करारा जवाब दिया है. संयुक्त राष्ट्र में भारत की सचिव ईनम गंभीर ने अपने बयान में पाकिस्तान को आतंकियों का अड्डा बताया है. उन्होंने कहा कि पाकिस्तान आतंकियों के लिए स्वर्ग है और यहां आतंकी खूब फलते-फूलते हैं. यूएन में भारत ने कहा कि पाकिस्तान अब टेररिस्तान है. वो आतंकाद का पर्याय बन चुका है. पाकिस्तान बड़े आतंकियों का अड्डा है. ओसामा बिन लादेन को भी पाकिस्तान में पकड़ा गया और हाफिज सईद को भी पाकिस्तान में ही संरक्षण मिला हुआ है.

इससे पहले पाकिस्तान के प्रधानमंत्री अब्बासी ने संयुक्त राष्ट्र में एक बार फिर कश्मीर का मुद्दा उठाया. उन्होंने कहा कि भारत की सेना आत्म निर्णय के लिए जम्मू कश्मीर के लोगों के वैध संघर्ष का क्रूरता से दमन करती जा रही है. पांच महीने पहले ही प्रधानमंत्री बने अब्बासी ने अपने संबोधन में कश्मीर का उल्लेख 17 बार और भारत का उल्लेख 14 बार किया. उन्होंने कहा कि पाकिस्तान की स्थापना के पहले दिन से ही उनका देश अपने पूर्वी पड़ोसी (भारत) की निरंतर शत्रुता का सामना कर रहा है.

उन्होंने कहा, भारत ने संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के सर्वसम्मति से पारित किए गए घोषणापत्र को लागू करने से इनकार कर दिया, जिसमें संयुक्त राष्ट्र की निगरानी में जनमत संग्रह कराने की बात है ताकि जम्मू कश्मीर के लोग स्वतंत्र हो कर अपनी किस्मत का फैसला कर सकें. अब्बासी ने कहा, इसके बजाय भारत ने कब्जे वाले कश्मीर में कश्मीरी लोगों के आत्म निर्णय के अधिकार के वैध संघर्ष को कुचलने के लिए करीब 700,000 सैनिकों को तैनात किया है. हालिया इतिहास में यह सबसे तीव्र विदेशी सैन्य कब्जा है.

(इनपुट एजेंसियों से)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi