S M L

खतरनाक देश है पाकिस्तान, सीरिया से 3 गुना ज्यादा है आतंकी हमले का रिस्क: रिपोर्ट

रिपोर्ट के मुताबिक सबसे ज्यादा आतंकी संगठन पाकिस्तान से संबंधित हैं और अफगानिस्तान में चल रहे कुछ समूहों का संचालन भी पाकिस्तान की मदद से होता है.

Updated On: Oct 27, 2018 12:19 PM IST

FP Staff

0
खतरनाक देश है पाकिस्तान, सीरिया से 3 गुना ज्यादा है आतंकी हमले का रिस्क: रिपोर्ट
Loading...

पाकिस्तान को लेकर एक रिपोर्ट में बड़ा खुलासा हुआ है. रिपोर्ट में बताया गया है कि सबसे ज्यादा आतंकी बेस पाकिस्तान में हैं और आतंकी संगठन लश्कर पूरी दुनिया के लिए एक बड़ा खतरा है. यही वजह है कि पाकिस्तान में आतंकी हमलों का खतरा सीरिया से तीन गुना ज्यादा है.

ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी और स्ट्रेटेजिक फोरसाइट ग्रुप (SFG) की रिपोर्ट के मुताबिक 'ह्यूमैनिटी ऐट रिस्कः ग्लोबल टेरर इंडिकेट' में यह बातें कही गई हैं. रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि पाकिस्तान वैश्विक आतंकवाद का समर्थक है.

रिपोर्ट के मुताबिक सबसे ज्यादा आतंकी संगठन पाकिस्तान से संबंधित हैं और अफगानिस्तान में चल रहे कुछ समूहों का संचालन भी पाकिस्तान की मदद से होता है. एसएफजी ने 200 समूहों का विश्लेषण किया है इनमें ISIS को सबसे ज्यादा मीडिया कवरेज मिला है. वहीं सबसे लचीले आतंकी नेटवर्कों में अलकायदा शामिल है.

मिली जानकारी के मुताबिक लादेन की मौत के बाद उसका बेटा हम्जा बिन लादेन इस संगठन का नेतृत्व कर रहा है. इस रिपोर्ट में ऐसे कई आतंकी संगठनों का जिक्र है जो अफगानिस्तान, लीबिया, सीरिया और यमन में चलाए जा रहे हैं.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi